भोपाल,5 जुलाई, स्नातकोत्तर कक्षा की ऑन-लाइन प्रवेश प्रक्रिया के प्रथम चरण के सीट-आवंटन पत्र 5 जुलाई को उच्च शिक्षा विभाग के पोर्टल वेबसाइट  पर जारी कर दिए गए हैं. इस चरण में आवंटित महाविद्यालयों में प्रवेश की अंतिम तिथि 7 जुलाई है.

सीट-आवंटन प्राप्त ऐसे आवेदक जिनका किसी भी सेमेस्टर में ए.टी.के.टी. नहीं होगा, उन्हें ही इस चरण में प्रवेश दिया जाएगा. आवेदक को प्रवेश के समय 12 वीं और स्नातक के सभी सेमेस्टर की अंक सूची, मूल स्थानांतरण प्रमाण-पत्र, माइग्रेशन, अधिकार संबंधी प्रमाण-पत्र, श्रेणी एवं संवर्ग प्रमाण-पत्र, आय प्रमाण-पत्र, मूल-निवासी प्रमाण-पत्र और पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय का पात्रता प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा. आवेदक के पास स्नातक के छठे सेमेस्टर की अंक सूची, माइग्रेशन,टी.सी.एवं मूल निवासी प्रमाण-पत्र नहीं होने पर उसे वचन-पत्र के आधार पर प्रावधानिक प्रवेश दिया जाएगा. उन्हें 31 जुलाई तक मूल दस्तावेज प्रस्तुत करना जरूरी होगा. प्रथम चरण में आवंटन प्राप्त आवेदकों के लिए 8 जुलाई तक रि-च्वाइस फिलिंग का विकल्प भी उपलब्ध है. स्नातकोत्तर प्रवेश प्रक्रिया पत्र 10 जुलाई को जारी किए जाएँगे. इसमें 8 जुलाई तक दस्तावेजों का सत्यापन करवा चुके और रि-च्वाइस फिलिंग का विकल्प चुनने वाले आवेदकों को सम्मिलित किया जाएगा.

कार्यपालन यंत्री एन. सिद्दीकी का स्थानांतरण

भोपाल, राज्य सरकार ने आज लोकायुक्त की विशेष पुलिस स्थापना द्वारा पचास हजार रुपयों की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण (विद्युत यांत्रिकी) एन. सिद्दीकी को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया है. उनकी नयी पदस्थापना कार्यालय, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण, मध्यप्रदेश, भोपाल में की गई है.

Related Posts: