भोपाल, 27 जून, नभासं. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में वरिष्ठजन की तीर्थ यात्रा की समुचित व्यवस्था के लिए राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन प्रबंध समिति और जिलों में प्रबंध समिति गठित की जाएगी.

इस योजना की राज्य स्तरीय प्रबंध समिति के अध्यक्ष धार्मिक न्यास एव धर्मस्व मंत्री होंगे. समिति में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री,पर्यटन मंत्री,प्रमुख सचिव वित्त,प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और प्रमुख सचिव पर्यटन सदस्य होंगे. प्रमुख सचिव धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व समिति के सचिव रहेंगे. इसी तरह जिला प्रभारी मंत्री जिला स्तरीय समिति के अध्यक्ष होंगे. कलेक्टर समिति के सचिव रहेंगें.

समिति में पुलिस अधीक्षक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कलेक्ट्रेट के माफी शाखा के प्रभारी अधिकारी या कलेक्टर द्वारा नामांकित डिप्टी कलेक्टर,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और जिले के सत्कार अधिकारी सदस्य रहेंगें. प्रभारी मंत्री की अनुपस्थिति में कलेक्टर समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. यह समितियां वरिष्ठ नागरिकों की यात्राओं का प्रबंध करने के साथ ही यात्रियों की समस्याओं का निराकरण भी करेंगी.

जीतू जिराती 18 सम्मेलनों में भाग लेंगे

भोपाल. भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू जिराती अगले 7 दिन वे 5 जिलों के दौरों पर रहेंगे और युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के सम्मेलनों में भाग लेंने के साथ नगरीय निकाय वाले क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगे.

Related Posts: