भोपाल, 3 सितंबर. भोपाल युवा कांग्रेस ने आज प्रदेश सहित राजधानी की खस्ताहाल सड़कों के विरोध करने का एक नायाब तरीका अपनाकर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा सड़कों के निर्माण के प्रति बरती जा रही उदासीनता को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

भोपाल लोकसभा युवा कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा गोङ्क्षवदपुरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत व्यस्ततम आवागमन वाली जेके रोड की बदहाल स्थिति को लेकर प्रदर्शन किया. पहले तो युवा इंकाईयों द्वारा इस भारी भरकम गड्ढïों वाली जेके रोड पर मंत्री बाबूलाल गौर के नाम की पट्टिïका लगाकर ‘बाबूलाल गौर सड़कÓ का नामकरण किया गया. बाद में बाबूलाल गौर मार्ग से गुजरने वाले नागरिकों को बड़े-बड़े हादसों को आमंत्रण दे रही इस सड़क के निर्माण एवं रखरखाव के प्रति भाजपा सरका के उदासीन रवैये से उन्हें अवगत कराया.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सड़क निर्माण के नाम पर प्रदेश की भाजपा सरकार को करोड़ों रुपये की राशि उपलब्ध करा रही है लेकिन प्रदेश की सरकार उस राशि में भारी भ्रष्टïाचार कर रही है और बची हुई राशि से सरकार द्वारा जो सड़कें बनाई भी जा रही हैं, वह भी उच्च गुणवत्ता वाली नहीं हैं जिस कारण से वह बनने के कुछ महीनों बाद ही गड्ढ में तब्दील होकर सड़क दुर्घटनाओं को आमंत्रण देने लगती हैं. पूरी तरह से उखड़ चुकी जेके रोड से आने-जाने वाले लोग काफी परेशान हैं. सरकार को चेतावनी है कि वह अतिशीघ्र पूरी तरह उखड़ चुकी सड़कों को उच्च गुणवत्ता के साथ उन्हें बनवाये. यदि वह सरकार शीघ्र ही ऐसा करने में असफल रहती है.

और भोपाल के नागरिकों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखती है तो भोपाल युवा कांग्रेस पूरे भोपाल में जहां-जहां भी सड़कें तहस-नहस हो चुकी हैं वहां भाजपा नेताओं के नाम वाली पट्टिïका लगाकर उस सड़क की जनता को असलियत बताने हेतु इसी तरह आंदोलन के रूप में सड़क का नामकरण किया जायेगा. प्रदर्शन में शामिल भोपाल लोकसभा युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रदीपा मोनू सक्सेना ने कहा कि प्रदेश सरकार की रुचि आम नागरिकों की सुविधाओं की ओर न होकर उसका एकसूत्रीय कार्यक्रम भ्रष्टïाचार कर अपनी जेबें भरना है. भाजपा सरकार में प्रदेश का विकास ठप्प हो गया और सरकार बेखबर होकर चैन की नींद सो रही है. प्रदर्शन में सैकड़ों कार्यकर्ता भी शामिल थे.

Related Posts: