इस्लामाबाद, 30 अक्टूबर. पाक के सिंध प्रांत में विपक्षी दल पीएमएल-एन के कई कार्यालयों पर हमला कर आग लगा देने की घटनाएं सामने आई हैं और पार्टी के एक नेता को जिंदा जला दिया गया है. घटना के दो दिन पहले पीएमएल-एन ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी, के खिलाफ  विशाल रैली का आयोजन किया था.

पुलिस के अनुसार, शनिवार की रात पीपीपी का गढ़ माने जाने वाले दक्षिण सिंध के विभिन्न हिस्सों में स्थित पीएमएल एन के कार्यालयों में तोड फोड़ और आगजनी हुई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सशस्त्र हमलावरों ने हवा में गोलियां चलाईं. इन हमलों में कोई घायल नहीं हुआ क्योंकि घटना के वक्त सभी कार्यालय बंद थे. इन हमलों की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन पीएमएल एन के नेताओं ने पीपीपी और उसके सहयोगियों पर आरोप लगाया है.

एक अन्य बड़ी घटना में रविवार की सुबह कुछ व्यक्तियों ने पीएमएल एन नेता राणा शौकत पर पेट्रोल छिड़क कर उन्हें जिंदा जला दिया. घटना के वक्त वह पंजाब प्रांत के चंगा मंगा स्थित अपने घर में सो रहे थे. अभी तक स्पष्ट नहीं है कि शौकत पर हुए हमले का संबंध पीएमएल एन के कार्यालयों पर हुए हमलों से है या नहीं. पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक और सिंध प्रांत के गृहमंत्री मंसूर वासन ने इन हमलों की निंदा की है और न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं.

Related Posts: