गरीबो की सेवा से बडा धर्म कोई ओर नहीं

बैरागढ़, 10 अप्रैल (संवाददाता) संत हिरदाराम नगर में पहली बार सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय द्वारा आयोजित प्लास्टिक सर्जरी का नि शुल्क शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ परम श्रद्धेय सिद्ध भाउ जी की मौजूदगी में अन्य समाज सेवियों व डाक्टरो की उपस्थिति में किया गया.

इस अवसर पर परम श्रद्धेय सिद्ध भाऊ ने अपने उदबोधन में मरीजो व लोगो से कहा है कि हमारा प्रयास है कि जरुरतमदों की सेवा के लिए धर्म से बडा ओर कोई धर्म नहंी हो सकता है. उन्होने कहा है कि गरीबो की सेवा से बडा धर्म कोई ओर नहीं हो सकता है. हम संत हिरदाराम जी के आशीर्वाद से इस तरह की सेवा में लगे हुए है. जिससे गरीबो को अधिक से अधिक शिविर में लाभ मिले ओर वे इस तरह का सेवा का लाभ उठाये.

सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय ट्रस्ट द्वारा जीव सेवा संस्थान सहयोग से निर्धन रोगियो इंदिरा चेरिटेबल हास्पिटल में शुभारम्भ के मौके पर वे बोल रहे थे इस अवसर पर  ए.पी सिंह भा.जीवन बीमा निगम मण्डल प्रबंधक म.प्र एवं छत्तीसगढ के अलावा अहमदाबाद के सुप्रसिद्ध विशेषज्ञ डा. पी.के.बिलवानी, डा आनंद काले, डा. रोशन चंचलानी, डा. सी.पी देवानी, डा अंशुल राय की उपस्थिति में किया गया. इसके पूर्व भगवान झूलेलाल, संत हिरदाराम जी साहिब व गुरु नानकदेव जी के चित्र पर मालार्पण कर पूजा अर्चना के साथ किया गया.

शिविर में अहमदाबाद के सुप्रसिद्ध डा पी.के.बिलवानी ने अपने उदबोधन में कहा है कि मुझे हास्पिटल में आकर बडा ही आनंद मिल रहा हे. वे आप हमारी आंखो में देख सकते है. नि:स्वार्थ नई उर्जा लेकर मैं जा रहा हूं. इस तरह सेवा सदन ट्रस्ट द्वारा संत हिरदाराम जी की कृपा से नि स्वार्थ सेवा की जा रही है इससे अन्य लोगो को भी प्रेरणा मिलेगी. शिविर में लगभग 120 मरीजो की जांच की गई है एवं 37 मरीजों को आपरेशन हेतु भर्ती किया गया है. इस अवसर पर सेवा सदन के रमेश राजानी, लोकचंद जनियानी, समाज सेवी दादा लोकूमल आसवानी, प्रताप राय कल्याणी विशेष रुप से मौजूद थे.

Related Posts: