भोपाल,3फरवरी,नभासं.भा ज पा प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने आज राज्य के विकास में रोडे अटकाने के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया को पत्र लिखा है.

झा ने इस पत्र में कहा है कि प्रदेश में भूरिया कांग्रेस के नेता है और केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार है.इसके बावजूद भूरिया स्वंय केन्द्र सरकार से बार-बार कहते है कि प्रदेश सरकार को किसी भी प्रकार की मदद न करें. क्या आपकों ऐसी बाते कहनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितने भी राष्ट्रीय राजमार्ग है उनकी हालत दयनीय नहीं है. क्या इन सडकों की मरम्मत और निर्माण का कार्य केन्द्र सरकार का नहीं है और राज्य सरकार को इस मद में पिछले तीन वर्षो में कोई भी क्यों नही दी गई है. झा ने कांग्रेस के उन सभी सांसदों से जो राज्य से चुने गये है और केन्द्र सरकार में मंत्री है से सीधा सवाल किया है कि क्या कभी उनके द्वारा प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्गो के लिए केन्द्र के मंत्रियों पर दवाब डाला है और इस दिशा में किसी भी प्रकार का ईमानदारी से प्रयास किया है.

झा ने पत्र में कहा कि एक समय स्वयं कमलनाथ केन्द्र में भू-तल परिवहन मंत्री थे तब उन्होनें राज्य के राष्ट्रीय राजमार्गो के लिए क्या किया.इन प्रश्नों का कांग्रेस के पास कोई जवाब है. हम पूछना चाहते है कि भूरिया और अरूण यादव एक समय केन्द्रीय मंत्री थे तब उन्होनें राष्ट्रीय राजमार्गो के लिए कुछ किया था या फिर केन्द्रीय राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ किया है.क्या राष्ट्रीय राजमार्गो की मरम्मत और निर्माण का जिम्मा केन्द्र की सरकार का नहीं है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नेभूरिया से आग्रह किया है कि क्या वे आने वाले दिनों में केन्द्र की यूपीए सरकार के विरूद्ध मध्यप्रदेश के हित में मौन धरना या जेल भरों कार्यक्रम करेंगे.उन्होंने भूरिया से कहा कि विकास कार्यो में हमें एक-दूसरे के साथ मिलकर आगे आना चाहिए और क्या प्रदेश की जनता के हित में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रधानमंत्री से मिलने जायेंगे या फिर वे राज्य के हित में यूपीए सरकार को राशि देने के लिए बाध्य करेंगे.

झा ने पत्र में कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने केन्द्र सरकार से कहा है कि प्रदेश की राष्ट्रीय राजमार्गो को डीनोटीफाईट कर लौटा दें ताकि राज्य सरकार इन मार्गो को ठीक कर सकें. इसके बावजूद राज्य सरकार को यह सडकें राज्य सरकार को क्यों नही लौटा रही है. उन्होंनें पत्र में निवेदन किया है कि भूरिया प्रदेश की जनता की जिंदगी के साथ खिलवाड न करें.जिस मुस्तैदी से प्रदेश की भाजपा सरकार 22 हजार करोड रूपयें की लागत से सडके बनाने का काम शुरू कर रही है उसी तरह प्रदेश के सभी कांग्रेसी नेता क्या केन्द्र सरकार से प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्गो को बनवाने का निर्णय करवायेंगे. झा ने इस पत्र की कापी प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ,केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ,ज्योतिरादित्य सिंधिया,कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश के प्रभारी हरिप्रसाद और प्रदेश के सभी कांग्रेस सांसदों को भी प्रेषित की है.

Related Posts:

स्टाम्पों की कमी के कारण आम आदमी परेशान
कांग्रेस ने कहा उपमा राय को बर्खास्त करो
शीना मर्डर: प्रदेश में सीबीआई छापे
एडहॉक भर्ती में भी दिया जायेगा आरक्षण : मुख्यमंत्री
सिंहस्थ मेला क्षेत्र में बुनियादी सुविधाएं तत्काल उपलब्ध करवायें
प्रदेश कार्यसमिति बैठक में सहस्रबुद्धे ने दिया शाह का संदेश, तय हो जवाबदेही