नई दिल्ली, 27 जून. राष्ट्रपति चुनाव के दोनों प्रमुख उम्मीदवार यूपीए के प्रणव मुखर्जी और बीजेपी समर्थित पी. ए. संगमा गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के विरोध से बेपरवाह यूपीए मुखर्जी के नामांकन पत्र दाखिल करने के मौके पर एक संयुक्त तस्वीर पेश करने के साथ साथ साथ विपक्षी राजग में घुसपैठ का भी संकेत देने का प्रयास करेगी.  मुखर्जी कल 11 बजे यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित संप्रग के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर यूपीए के अन्य घटक दलों में एनसीपी के शरद पवार, डीएमके के टी. आर. बालू, नैशनल कॉन्फ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला और मुस्लिम लीग के ई. अहमद के इस मौके पर उपस्थित रहने की उम्मीद है.

माया बनीं प्रस्तावक
राष्ट्रपति पद के लिये कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के प्रत्याशी प्रणब मुखर्जी के नामांकन पत्र पर उनके नाम के प्रस्तावक के तौर पर दस्तखत कराने के लिए बुधवार को केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती से लखनउ स्थित उनके बंगले पर मुलाकात की.

Related Posts: