भोपाल, 13 मई. सम्राट कालोनी अशोका गार्डन के कालोनी वासियों एवं पुलिस अधिकारी स्वास्थ्य अधिकारी एवं नगर निगम के जलप्रदाय अधिकारी आदि की उपस्थिति में आपसी सहयोग बढ़ाने एवं कालोनी की विभिन्न समस्याओं जैसे- बढ़ते अपराधों की रोकथाम, कालोनी की साफ सफाई, एवं आवासीय कूड़ा कचरा के निष्पादन जल प्रदाय की पर्याप्त मात्रा में उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों के सहयोग की अपेक्षा एवं उनके द्वारा समस्याओं के निराकरण के लिये पूर्ण सहयोग का आश्वासन व्यक्त किया गया.

बैठक में संबंधित अधिकारियों की उपस्थित में स्थानीय विधायक विश्वास सारंग द्वारा पूर्व में घोषित विकास कार्यों जैसे कालोनी के पार्क का विकास एवं बाउंड्री का निर्माण शेष कालोनी की सड़कों का अभिकरण वर्षा पूर्ण कराने संबंधित कार्यों का प्रगति एवं वर्तमान स्थिति पर समक्ष में चर्चा की गई. जिस पर अधिकारियों शीघ्र पूर्ण कराने का आश्वासन दिया गया. रविवार से  बैठक में स्वास्थ्य अधिकारियों हशीब अहमद नगर निगम से चर्चा की गई तथा उनके द्वारा घोषणा की गई कि कालोनी वासियों की प्रति घर रु 30 प्रतिमाह शुल्क दिया जायेगा. एवं नगर निगम का कर्मचारी घर-घर से कचरा ले जायेगा.

स्थानीय पुलिस अधिकारी- घनश्याम शर्मा एवं सोमनाथ यादव, राम संजय वर्मा, महेन्द्र पटेल आदि ने कालोनी वासियों को हर समय सहयोग का आश्वासन दिया एवं कालोनी वासियों से अनुरोध किया है कि आप सभी लोग अपने क्षेत्र के किरायेदारों की विस्थत जानकारी पुलिस को दे जिसे कोई अनहोनी घटना को रोका जा सके. नगर निगम वार्ड क्रमांक 65 जलप्रदाय अधिकारी कुशवाह ने बैठक में उपस्थित विधायक विश्वास सांरग द्वारा कालोनी में पाइप लाईन डालने हेतु अवगत कराया गया कि बहुत जल्द टेंडर डालकर काम आरंभ कर दिया जायेगा.
नगर निगम के अधिकारी सक्सेना कालोनी में रोड का कार्य नगर निगम द्वारा रोड बनवाने कार्य किया गया है. उन्होने बताया कि बहुत जल्द डामरी करण कर दिया जायेगा. कालोनी में सतर्कता के उद्ïदेश्य 11 सुत्रीय अनुशासन कमेटी का गठन कर दिया गया.

Related Posts: