पुणे, 9 अप्रैल. नवनिर्मित सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें संस्करण में पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को 22 रनों से पराजित कर दिया. इस तरह पुणे ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. मार्लन सैमुएल्स को 46 रनों की पारी खेलने और एक विकेट हासिल करने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे वॉरियर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह वकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी. किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से बिपुल शर्मा ने 35, मनदीप सिंह ने 24 और अभिषेक नायर ने 24, डेविड हसी ने 18 और पीयूष चावला ने 16 रनों का योगदान दिया. किंग्स इलेवन की शुरुआत खराब रही और उसके शुरुआती दो बल्लेबाज रनआउट हुए. पॉल वाल्थटी एक रन के निजी योग पर तीसरे ओवर में जबकि एडम गिलक्रिस्ट छह रन के निजी योग पर चौथे ओवर में रनआउट हुए. पुणे वॉरियर्स की ओर से राहुल शर्मा ने दो विकेट झटके जबकि मार्लन सैमुएल्स, अशोक डिंडा, आशीष नेहरा और जेसी राइडर को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे वॉरियर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. पुणे का पहला विकेट सौरव गांगुली के रूप में गिरा. लय में दिख रहे गांगुली 20 रन बनाकर दमित्री मास्कारेनहास की गेंद पर पॉल वाल्थटी के हाथों लपके गए. गांगुली ने अपनी पारी में 18 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए. राइडर ने आठ रन बनाए. वह 32 रन के कुल योग पर प्रवीण कुमार द्वारा रन आउट किए गए.

मार्लन सैमुएल्स ने 39 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 46 रन बनाए. वह हरमीत सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए. फग्र्यूसन 3 रन के निजी योग पर हरमीत सिंह की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. राबिन उथप्पा ने 33 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाए. उथप्पा को हरमीत सिंह ने बोल्ड किया. स्टीवन स्मिथ ने 12 गेंदों में तीन छक्के की मदद से 25 रन बनाए. मनीष पांडेय 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

किंग्स इलेवन की ओर से हरमीत सिंह को तीन सफलता मिली जबकि दमित्री मास्कारेनहास और फाकनर को एक विकेट मिला. खिताब की प्रबल दावेदारों में शुमार मुम्बई इंडियंस टीम को पराजित कर पांचवें संस्करण में पहला उलटेफर करने वाली पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. वहीं किंग्स इलेवन की यह लगातार दूसरी हार है. वॉरियर्स ने शुक्रवार को अपने पहले मुकाबले में टूर्नामेंट की मजबूत टीम मुम्बई इंडियंस को 28 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जोरदार आगाज किया था. किंग्स इलेवन इससे पहले राजस्थान रॉयल्स से अपना पहला मुकाबला हार चुकी है.

Related Posts: