मुंबई,22 अप्रैल. ओपनर जेम्स फ्रैंकलिन के 79 रन के विस्फोटक मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 5 मैच में रविवार को छह विकेट पर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया.

जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 164 रन बनाकर इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया. पंजाब की तरफ से शॉन मार्श ने 3 छक्के और 5 चौके लगाते हुए 40 गेंदो में 67 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि साहनी ने 23, मनदीप ने 24 व डेविड हसी ने 21 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई.

फ्रैंकलिन ने 51 गेंदों में छह चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 79 रन बनाए. वह पांचवें विकेट के रूप में टीम के 152 रन के स्कोर पर आउट हुए. कीवी बल्लेबाज ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (23) के साथ पहले विकेट के लिए 51 रन और फिर दिनेश कार्तिक (35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन की अहम साझेदारियां की. कार्तिक ने 20 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 35 रन का योगदान दिया जबकि सचिन ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाए. लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज अहम योगदान नहीं कर पाया. रोहित शर्मा ने 2, किरोन पोलार्ड ने सात और कप्तान हरभजन सिंह ने चार रन बनाए. मुंबई की तरफ से प्रवीण कुमार ने 36 रन देकर दो विकेट और परविंदर अवाना ने 23 रन देकर दो विकेट लिए.  इससे पहले मुंबई के कप्तान हरभजन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पंजाब के गेंदबाजों ने हालांकि सधी शुरुआत करते हुए मुंबई के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. मुंबई के 50 रन आठ ओवर में पूरे हुए. आईपीएल 5 में अपना दूसरा मैच खेलने उतरे सचिन ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. सचिन को आईपीएल 5 के उद्घाटन मैच में उंगली पर चोट लग गई थी और वह उसके बाद पहली बार मैच खेलने उतरे थे.

Related Posts: