मोहाली, 17 अप्रैल. लगातार दो जीत के साथ अपने अभियान को पटरी पर लाने वाली किंग्स इलेवन पंजाब का सामना जब बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से अपने घरेलू मैदान पर होगा तो उसकी नजरें जीत की हैट्रिक पर होगी.

दो शुरूआती मुकाबले हारने के बाद पंजाब ने पुणे वॉरियर्स और केकेआर को हराया. केकेआर को उसी के मैदान ईडन गार्डन पर दो रन से हराने के बाद एडम गिलक्रिस्ट की टीम के हौसले बुलंद है. दोनों टीमें दो मैचों में हार और दो में जीत का स्वाद चख चुकी हैं. दोनों का शीर्षक्रम लगातार अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका है. गिलक्रिस्ट ने पिछले मैच में सिर्फ पांच रन बनाए जबकि शॉन मार्श एक ही रन बनाकर आउट हो गए. पिछले आईपीएल के हीरो पाल वलथाटी अभी तक प्रभावित नहीं कर सके हैं.

मनदीप सिंह हालांकि अच्छे फॉर्म में हैं और पिछले मैच में डेविड हस्सी की मौजूदगी से पंजाब की बल्लेबाजी मजबूत लगी. गेंदबाज पीयूष चावला और बिपुल शर्मा ने भी कुछ अच्छे शॉट खेले. पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला अजहर महमूद को वीजा मिलने की जानकारी गिलक्रिस्ट ने मीडिया को दी थी लेकिन देखना यह है कि वह बुधवार को खेल पाते हैं या नहीं. पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण भी बेहतर होता जा रहा है. प्रवीण कुमार को विकेट भले ही नहीं मिल पा रहे हैं लेकिन बल्लेबाजों को रोकने में वह कामयाब रहे हैं.

इंग्लैंड के दमित्री मस्कारेंहस ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है जबकि मध्यम तेज गेंदबाज हरमीत सिंह बंसल ने चतुराई से गेंदबाजी की है. वडोदरा के युवा स्पिनर भार्गव भट उपयोगी साबित हुए हैं तो लेग स्पिनर पीयूष चावला अच्छे हरफनमौला के रूप में खेल रहे हैं. केकेआर के लिए बहुत कुछ शीर्षक्रम के बल्लेबाजों पर निर्भर करेगा जिसमें कप्तान गौतम गंभीर और दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस शामिल हैं. गंभीर ने पंजाब से मिली हार के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों को दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि अब बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना होगा.

केकेआर की टीम अभी तक कोलकाता में तीन में से एक ही मैच जीत सकी है. युसूफ पठान, मनोज तिवारी, मानविंदर बिस्ला और रियोन टेन डोइशे उम्दा खिलाड़ी हैं लेकिन अपनी चिर परिचित रंगत में नहीं दिखे हैं. गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के युवा स्पिनर सुनील नरेन और बांग्लादेश के साकिब अल हसन मोहाली की उछालभरी पिच पर उपयोगी साबित हो सकते हैं.

टीमें:-

किंग्स इलेवन पंजाब- एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), बिपुल शर्मा, पारस डोगरा, हरमीत सिंह, सिद्धार्थ चिटणिस, लव अबलीश, पीयूष चावला, अमित यादव, परविंदर अवाना, स्टुअर्ट ब्रॉड, अजहर महमूद, भार्गव भट, रियान हैरिस, विक्रमजीत मलिक, पॉल वलथाटी, सनी सिंह, शलभ श्रीवास्तव, राजगोपाल सतीश, नितिन सैनी, नाथन रिमिंगटन, अभिषेक नायर, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, जेम्स फाकनेर, प्रवीण कुमार, शॉन मार्श, दमित्री मस्कारेंहस, रमेश पोवार.

कोलकाता नाइट राइडर्स- गौतम गंभीर (कप्तान), मनोज तिवारी, लक्ष्मीरतन शुक्ला, युसूफ पठान, रजत भाटिया, चिराग जानी, देवब्रत दास, इकबाल अब्दुल्ला, इरेश सक्सेना, जयदेव उनादकट, लक्ष्मीपति बालाजी, मानविंदर बिस्ला, प्रदीप सांगवान, संजू सैमसन, सरबजीत सिंह लडडा, मोहम्मद शमी अहमद, ब्रैड हेडिन, जाक कैलिस, ब्रेंडन मैकुलम, ईयोन मोर्गन, रियान टेन डोइशे, साकिब अल हसन, सुनील नरेन, मचेट डि लांगे.

Related Posts: