कालाधन वापस लाएं तो…

बैंगलुरु, 19 जुलाई. योगगुरू बाबा रामदेव ने आज कहा कि अगर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी विदेशों में जमा कालाधन स्वदेश वापस लाने और भ्रष्टाचार मिटाने की मांग पूरी करते हैं तो लोग उन्हें स्थायी प्रधानमंत्री बनते देखना चाहेंगे.

रामदेव ने कांग्रेस में गांधी की भूमिका पर यहां संवाददाताओं से कहा, ‘अगर राहुल गांधी विदेशों में जमा कालाधन देश वापस लाते हैं, भ्रष्टाचार मिटाते हैं और भ्रष्ट व्यवस्था को बदलते हैं तो करोड़ों लोग उन्हें स्थायी प्रधानमंत्री बनते देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि लोग ऐसा प्रधानमंत्री चाहते हैं जो कालाधन वापस ला सके और भ्रष्टाचार खत्म कर सके और अगर राहुल गांधी इन मांगों को पूरा करने में नाकाम रहते हैं तो सरकार और भ्रष्ट शासन के खिलाफ खड़ी जनता के बीच संघर्ष होगा.

रामदेव ने कहा कि देश चलाने के लिए अच्छे चरित्र की मौजूदगी की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार इन मांगों को पूरा करने में नाकाम रहती है तो लोगों से उनका सामाजिक और राजनीतिक रूप से बहिष्कार करने के लिए कहा जाएगा. रामदेव ने कहा, ”हम लोगों से कहेंगे कि किसी शहर में सत्तारूढ़ दल के सदस्यों को आने की अनुमति नहीं दी जाए. हम लोगों से उनके कार्यक्रमों में शामिल नहीं होने के लिए कहेंगे. कोई उन्हें मत नहीं देगा और ऐसा जरूर होगा. हमने ग्राम और तहसील समितियां बनाई हैं जो यह काम करेंगी और यह नौ अगस्त से शुरू होगा.”

उन्होंने कहा कि वह केन्द्र के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के साथ मिलकर अपनी अंतिम सांस तक संघर्ष करेंगे. रामदेव ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने के फैसले की भी आलोचना की और कहा कि पडोसी देश दुश्मन है और उनके साथ क्रिकेट मैच खेलना राजनीतिक और सामाजिक अपराध की तरह है. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट मैच खेलना लोगों से धोखा करने जैसा है. एक तरह से यह राजनीतिक और सामाजिक अपराध है. यह रूकना चाहिए और देश मजबूत होना चाहिए.’

Related Posts: