अहमदाबाद, 17 सितंबर. गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी अंतरराष्ट्रीय नेता हैं और इटली में भी चुनाव लड़ सकते हैं. नरेंद्र मोदी स्वामी विवेकानंद युवा स्वाभिमान यात्रा के दौरान राजकोट में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी केवल राष्ट्रीय नेता नहीं रहे, अब वो अंतरराष्ट्रीय नेता हैं और चाहें तो इटली में भी चुनाव लड़ सकते हैं. मोदी का कहना था, हाल ही में एक कांग्रेस नेता ने बयान दिया कि राहुल गांधी राष्ट्रीय नेता हैं और मैं एक क्षेत्रीय नेता हूं. मुझे खुशी है कि मैं गुजरात का नेता हूं पर राहुल राष्ट्रीय नेता हैं, इससे मैं सहमत नहीं हूं. इतना कहने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, मैं राहुल गांधी के राष्ट्रीय नेता कहे जाने से इसलिए सहमत नहीं हूं क्योंकि मैं उन्हें अंतरराष्ट्रीय नेता मानता हूं जो भारत के साथ-साथ इटली में भी चुनाव लड़ सकते हैं.

मोदी के आरोप
कांग्रेस के प्रवक्ता राशिद अल्वी ने पिछले हफ्ते कहा था कि राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी में तुलना करना ठीक नहीं है क्योंकि मोदी गुजरात के स्थानीय नेता हैं और राहुल पूरे देश के नेता हैं. उनके बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी नरेंद्र मोदी को क्षेत्रीय कद का नेता बताया था. गुजरात विधनासभा चुनाव के मद्दनेजर यात्रा पर निकले नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और यूपीए सरकार की जम कर आलोचना की. उन्होंने कांग्रेस पर 2004 के अपने ही मैनिफेस्टो को नहीं लागू करने का आरोप लगाया.

Related Posts: