राजगढ 3 अप्रैल, नससे.  भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा किसानों की अनेक समस्याओं को लेकर आज केन्द्र सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन करते हुए स्थानीय रेल्वे ट्रेक पर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन को रोका.

प्रदेश के छतरपुर ,टीकमगढ,सागर ,होशंगाबाद ,  ,गुना सहित अन्य स्थानों पर भी किसानों ने प्रदर्शन किया.रेल रोको आंदोलन से रेल यातायात प्रभावित हुआ जिससे यात्रियों को को दिक्कतों का सामना करना पडा राजगढ के ब्यावरा में 4 बजे करीब जैसे ही नगर में फैजाबाद से अयोध्या जाने वाली  साबरमती एक्सप्रेस टे्रन रेलवे स्टेशन पर आई, स्टेशन पर जमा कार्यकर्ताओं ने टे्रन को रोक लिया तथा हाथों में झंडे लेकर कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए ट्रेन पर जा चढ़े. करीब दस मिनिट तक ट्रेन को रोका.  वक्ताओं ने केन्द्र सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि केन्द्र की गलत नीतियों से खेती नुकसान का धंधा बन गया है.

फसल का समर्थन मूल्य पांच गुना से भी कम है. किसान आत्महत्या करने को विवश हो रहा है. केन्द्र सरकार को जगाने मजबूरन भाजपा किसान मोर्चा कार्यकर्ताओं को पटरी पर आना पड़ा है. अशोकनगर-जिले के शाढ़ौरा तहसील में रेल रोको आंदोलन किया गया। प्रदेशव्यापी इस रेल रोको आंदोलन के दौरान भाजपा कार्यकर्ता जीआरपी पुलिस और मप्र पुलिस की सख्ती के चलते रेल्वे टे्रक पर नहीं पहॅुच पाई। जिसके चलते भाजपा का रेल रोको आंदोलन असफल रहा।

Related Posts: