भोपाल, 31 अक्टूबर, नभासं. हजरत निजामुद्दीन से बैंग्लोर जा रही राजधानी एक्सप्रेस आज सुबह भीषण दुर्घटना होने से बाल-बाल बच गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी क्रं. 12494 राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर हजरत निजामुद्दीन से बैंग्लोर के लिये प्रस्थान किया. गाड़ी आज सुबह करीब 4.10 बजे सांची-सलामतपुर के बीच प्रवेश किया. इसी सेक्शन में अपट्रेक की तीन-तीन फुट दोनों पटरियां टूटी हुई थी. राजधानी एक्सप्रेस पर कार्यरत लोको मेल पायलट सी.एल. ठाकुर एवं एन.एस. चौहान को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली दोनों ने बड़ी सजगता का परिचय देते हुए आपातकाल ब्रेक लगाकर गाड़ी को खड़ा कर राहत की सांस ली.

गाड़ी घंटे भर रही खड़ी, यात्री रहे परेशान– सांची – सलामतपुर के बीच सेक्शन पर टृटी पटरी को सुधारने में विभाग के कर्मचारी घंटो लगे रहे. घंटे भर काफी मशक्कत करने के बाद टूटी पटरी को ठीक कर गाड़ी रवाना किया जा सका. भोपाल स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 1.54 घंटे देरी से पहुंची. सेक्शन पर घंटे भर गाड़ी खड़ी रहने के कारण इस गाड़ी में यात्रा कर रहे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

शताब्दी के कोच में भी आई खराबी-आज नई दिल्ली से भोपाल आ रही गाड़ी क्रं. 12001 शताब्दी एक्सप्रेस के कोच क्रमांक सी-9 में आई खराबी के कारण इस कोच को ठीक करने की पूरी कोशिश की गई. कोच के ठीक न होने पर सी-9 कोच को झांसी में गाड़ी से अलग करना पड़ा. जिसके कारण शताब्दी एक्सप्रेस भोपाल  स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से 2 घंटे विलंब से पहुंची.

Related Posts: