बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर ढेर सारी तारीफे और अवॉर्ड पा कर इन दिनों सातवें आसमान पर पहुच गए हैं लेकिन बॉलीवुड में इस छोटे कपूर का अगला फिल्मी सफर दूसरों की नकल में गुजरने वाला है. रणबीर बनने जा रहे है बॉलीवुड के सबसे बड़े नकलची.

दरअसल अपनी आने वाली तीन फिल्मो में रणबीर कपूर पुरानी फिल्मों के किरदार की नकल करते नजर आएंगे. फिल्म अनजाना अनजानी में तो रणबीर ने मजाक मजाक में कई सारे रूप धर लिए थे, लेकिन इस बार मामला सीरियस है. ये तीन फिल्मे हैं ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘बर्फी’ और ‘बेशर्म’.

अगले साल के शुरू में आ रही अयान मुखर्जी की ये जवानी है दीवानी नासिर हुसैन की दो फिल्मों दिल देके देखो और तीसरी मंजिल से मिलती जुलती है. दोनों फिल्मो में शम्मी कपूर लीड रोल में थे.रणबीर को अपने दादा जी की नकल करने का खुलेआम लाइसेंस भी इसी फिल्म में मिल गया है. इसलिए रणबीर अपने दादा के लटके झटके परदे पर उतारने के लिए बेताब हैं.

अनुराग बासु की फिल्म ‘बर्फी’ भी एक रोमांटिक कॉमेडी है और रणबीर इस फिल्म में गूंगे-बहरे का रोल कर रहे हैं. लेकिन रणबीर का ये दांव भी कोई ओरिजनल नहीं है. आप को 1972 में आई गुलजार की कोशिश तो याद होगी. संजीव कुमार और जया भादुड़ी ने फिल्म में गूंगे-बहरे का रोल निभाया था. ‘कोशिश’ के प्यार में दर्द था तो ‘बर्फी’ में रणबीर-प्रियंका की जोड़ी हंसाने का काम करेगी. वैसे बर्फी का नाम पहले खामोशी था.

रणबीर की जल्द ही एक और फिल्म शुरू हो रही है ‘बेशर्म’. अभिनव कश्यप की इस नई फिल्म में रणबीर ने इस बार अपनी नकल का तरीका बदल दिया है. फिल्म में रणबीर दिल्ली के चोर हैं जो कारों पर हाथ साफ करते हैं. आप को बताने की जरुरत तो नहीं कि कुछ ऐसा ही रोल अभय देओल ने फिल्म ‘ओय लकी, लकी ओय’ में भी किया था.

Related Posts: