भोपाल, 17 अक्टूबर. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को भाजपा में प्रधानमंत्री पद के अन्य उम्मीदवारों की तुलना में बड़ा सिद्घ करने के लिए सरकारी नियम कायदों को ताक में रखकर राज्य सरकार के बजट से रथयात्रा के मार्ग पर ताबड़तोड़ करोड़ों का पेच वर्क करा दिया है. जबकि यह रथ यात्रा राजनीतिक कार्यक्रम था. प्रदेश के हितों से इसका कोई दूर-दूर तक का भी संबंध नहीं था.

उन्होंने कहा है कि आडवाणी की शाही रथ यात्रा तो प्रदेश से गुजर गई किंतु पिछले एक पखवाड़े में प्रदेश के सारे मंत्री और संपूर्ण प्रशासनिक मशीनरी रथयात्रा के लिए तैनात रहने के कारण प्रदेश के विकास रथ के चारों पहिये अचानक जाम हो गए है. राज्य पर अचानक आए इस संकट से आसपास आदमी हतप्रभ और परेशान है. भूरिया ने कहा है कि रथयात्रा का मार्ग अनयास तय हुआ था. म.प्र. की सड़कों को बदहाली के कारण उसमें एन मौके पर कई बड़े परिवर्तन भी करना पड़े है. उदाहरण के लिए रथ यात्रा को 16 अक्टूबर को होशंगाबाद से सलकनपुर- देलावाड़ी मार्ग से लाना पड़ा था.

शाक्य की माताजी का निधन
भोपाल. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव बलवंत सिंह शाक्य की माताश्री कमलादेवी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये शोक संतप्त परिवार के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है. कमलादेवी का कल भोपाल में निधन हुआ है.

Related Posts: