गुना 24 नवंबर  नससे.  शहर के हाटरोड़ स्थित एक कपड़े की सेल में आज भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान होने का अनुमान है. दुकान के अलावा तीन चार पहिया वाहन भी आग की चपेट में आए हैं.

यह घटना गुरुवार की शाम करीब पांच बजे की है, जिसने कुछ ही मिनटों में सारी दुकान को खाक कर दिया. हालांकि समय रहते फायरबिग्रेड के पहुंचने से आग पर काबू पा लिया गया, वर्ना आसपास के शासकीय क्वार्टर सहित कई दुकानें भी इसकी जद में आ सकती थीं.शाम पांच बजे के दरमियान हाटरोड़ पर सामान्य दिनों की तरह चहल-पहल थी. लेकिन अचानक बाम्बे सेल नामक कपड़े की दुकान से हल्का सा धुंआ उठता दिखाई दिया. इस धुएं का कारण कोई समझ पाता उससे पहले ही धुंआ आग की तेज लपटों में तब्दील हो गया. इस दौरान दुकान में मौजूद लोग सिर्फ भागकर ही अपनी जान बचा पाए, सामान बचाना और आग बुझाने का प्रयास तो दूर की बात है. कुछ ही मिनटों में पूरी दुकान आग की लपटों में घिर गई और आग की लपटों के साथ काले धब्बे के गुब्बारे आसमान में काली घटा की तरह छा गए.  देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम हाटरोड़ पर एकत्रित हो गया. भीड़ के चलते आग बुझाने वाली आने वाली दमकलों को भी मौके तक पहुंचने में काफी मशक्कत करना पड़ी.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भीषण आग की लपटों के कारण दुकान के आसपास खड़े वाहनों को भी वहां से हटाने का वक्त नहीं मिल पाया, क्योंकि आग की आंच इतनी तेज थी कि पंद्रह फीट दूर से ही लोग झुलस रहे थे.  ऐसी स्थिति में कोई भी वाहनों तक पहुंचने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. फायरबिग्रेड द्वारा आग पर नियंत्रण पाने के बाद ही आग की लपटों से अधजले वाहनों को बचाया जा सका. पिछले कई सालों से हाटरोड़ पर गर्म सहित अन्य रेडिमेड कपड़ों का कारोबार सेल के रूप में असलम भाई नामक व्यवसायी कर रहे थे. छोटी सी सेल से शुरु किया ये कारोबार अब लाखों में पहुंच गया था. लेकिन कुछ ही मिनटों में वर्षों की कमाई को आग में ने स्वाहा कर दिया.

Related Posts: