भोपाल, 13  नवंबर. भारतीय रेडक्रास सोसायटी म.प्र. राज्य शाखा शिवाजी नगर स्थित रेडक्रास चिकित्सालय में बाल दिवस पर बच्चों के लिये स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है.

  • बच्चों के हृदय की जन्मजात बीमारियों जैसे हृदय के विभिन्न प्रकार के सुराख एवं वाल्वो की खराबियों का नि:शुल्क परामर्श एवं परीक्षण शिशु रोग कोर्डियोलाजिस्ट डा. स्मिता मिश्रा, डी.एन.बी. द्वारा किया जायेगा, प्रात: 10 बजे से 4.00 बजे तक
  • 14 वर्ष तक के अन्य सभी बच्चों के स्वास्थ्य परामर्श हेतु ओ.पी.डी. शुक्ल नहीं लिया जावेगा. समय प्रात: 9.00 से दोपहर 1.00 बजे तक.उक्त स्वास्थ्य शिविर के लिए हृदय रोग पीडि़त बच्चों के अभिभावकों से अपील है कि पूर्व उपचार/टेस्ट रिपोर्ट अवश्य लावें. शिविर के पूर्व पंजीयन अवश्य करावें तथा उक्त दिनांक को प्रात: 9 बजे रेडक्रास चिकित्सालय में उपस्थित होवे.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के एवं प्रदेश के बाहर कुल मिलाकर 16 प्रतिष्ठित चिकित्सालयों को म.प्र. राच्य शासन द्वारा चिकित्सा शल्य चिकित्सा हेतु मान्यता प्रदान की गई है. हृदय रोग से पीडि़त बच्चों के अभिभावकगण अपने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Related Posts: