भोपाल,14 अप्रैल मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने  केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री कमलनाथ से भेंट कर प्रदेश के विभिन्न नगरों में प्रस्तावित एवं जारी केन्द्रीय योजनाओं की 4 अरब 17 करोड 89 लाख की राशि जारी करने की माँग की.  कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के नगरों के लिए शीघ्र राशि जारी करवाने का आश्वासन दिया.

गौर ने केन्द्रीय मंत्री को सौंपे अपने पत्र में जे.एन.एन.यू. आर. एम. योजना में नगर निगम भोपाल की बी.आर.टी. एस. पायलट कॉरीडोर परियोजना की सप्लीमेन्ट्री डी.पी.आर. की 1अरब 21करोड 50 लाख की राशि बी.आर.टी.एस.रिवर साईड कारीडोर इंदौर के 22 करोड 50 लाख के प्रोजेक्ट के लिये केन्द्रां मुक्त करने तथा इसी योजना की इंदौर, भोपाल,जबलपुर एवं उज्जैन की रोकी गयी 10 प्रतित राशि अर्थात 97 करोड 50 लाख शीघ्र जारी करने का अनुरोध किया.

गौर ने यू.डी.आई.एस.एस. एम.टी. योजना में प्रदेश की 22 योजनाओं जिनमें 21 जल आवर्धन योजना शामिल हैं को द्वितीय किश्त की 1 अरब 76 करोड 39 लाख की राशि जारी करने इसी योजना में प्रदेश की 17 लम्बित योजनाओं के लिए केन्द्रां मुक्त करने तथा जवाहर लाल नेहरू शहरी नवीनीकरण मिशन द्वितीय के अंतर्गत प्रदेश के नगरों में क्षमता वृद्वि के कार्यों के लिए विश्व-स्तरीय विशेषज्ञ की सेवा उपलब्ध करवाने का आग्रह भी केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री से किया है.

Related Posts: