नई दिल्ली, 9 जुलाई. अल्पकालिक प्रतिकूल अर्थिक परिस्थितियों के बावजूद भारत के मजबूत आर्थिक विकास पर हमें पूर्ण विश्वास है. इसी के साथ हम अपने स्थानीय भागीदार रिलायंस लाईफ को भारत की शीर्ष लाईफ इंश्योरेंस कंपनी बनाने के लिये सम्पूर्ण संसाधनों के साथ तैयार है.

यह कहना है दुनियां की 7 वीं व एशिया की सबसे बड़ी 650 बिलियन अमेरिकी डालर संपत्ति वाली निप्पॉन लाईफ का. निप्पॉन लाईफ ने भारतीय वित्तीय सेवा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के जरिये रिलायंस लाइफ में 3000 करोड़ व रिलायंस कैपिटल एसिट मैनेजमेंट कंपनी (आरकेम) में 1500 करोड़ का निवेश किया है. योशिनीब तित्सुई, प्रेसीडेंट, निप्पॉन लाईफ इंश्योरेस ने कहा कि समग्र जनसंख्या युवा लोगों का जनसांख्यिकीय प्रतिशत और तेजी से बढ़ती पर कैपिटल जीडीपी नि:संदेह भारत को निवेश का आकर्षक स्थान बनाती है.

वर्तमान प्रतिकूल परिस्थितियों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए तित्सुई ने कहा कि हम एक जीवन बीमा कंपनी है और निवेश को लंबी अवधि के नजरिये से देखते है. लम्बी अवधि के निवेश परिप्रेक्ष्य में बाजार मुद्रा व अर्थव्यवस्था के अल्पकालीन उतार चढ़ाव को ध्यान में नहीं रखा जाता है.इस लिहाज से भारत एक उभरती अर्थव्यवस्था है.

Related Posts: