हबीबगंज से रीवा के लिए चलेगी रात में ट्रेन

भोपाल,21 अप्रैल, नभासं. भोपाल रेल मंडल द्वारा हबीबगंज से रीवा के लिए घोषित की गई हबीबगंज-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल में रिजर्वेशन शुरू नहीं होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई हैं. रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि मुंबई से सिस्टम पर आ जाने के तत्काल बाद रिजर्वेशन शुरू हो जाएगा.

रिजर्वेशन करवाने गए लोगों का कहना है कि वह कई-कई बार लाइन में लग चुके हैं पर विंडो पर कोई बताने तैयार नहीं है कि समस्या क्या है. वहीं, रेलवे अधिकारी भी समस्या जल्द सुलझने का दावा कर रहे हैं. गौरतलब है कि यह ट्रेन रात में 11.35 बजे रवाना हुआ करेगी. भोपाल मेन रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ दुकानदारों द्वारा फैलाई जा रही गंदगी पर नगर निगम के अमले ने शुक्रवार को स्पॉट फाइन की कार्रवाई की. इस दौरान दुकानदारों से 1500 रुपए का स्पॉट फाइन वसूला. स्पॉट फाइन के प्रभारी और निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे स्टेशन के एक और पांच नंबर प्लेटफॉर्म की तरफ वाले हिस्से में दुकानदार कचरा फेंक रहे थे.

साथ ही होटल संचालकों पर स्पॉट फाइन लगाया गया. ट्रैक मेंटेनेंस सहित अन्य कार्यों के चलते नई दिल्ली -भोपाल शताब्दी आज एक घंटे की देरी से आई.जिससे यह गाड़ी करीब साढ़े तीन बजे वापस नई दिल्ली रवाना हो सकी. दिल्ली और मथुरा के बीच इन दिनों ट्रैक मेंटेनेंस सहित अन्य कार्यों के लिए सुबह के समय एक से दो घंटे का ब्लॉक लिया जा रहा है. इस कारण शताब्दी सहित सुबह के समय उस ओर से चलने वाली गाडिय़ां यहां देरी से आ रही हैं. रेल अधिकारियों के मुताबिक इस सप्ताह के अंत तक यह कार्य पूरा होने की संभावना है.

Related Posts: