शिक्षक दिवस पर बैरागढ़ कें कई स्कूलो में आयोजन

बैरागढ 6 सितम्बर (संवाददाता) संत हिरदाराम नगर में शिक्षक दिवस पर शासकीय व निजी स्कूलो में उत्साह व उमंग व हर्षोल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया इस अवसर पर साधु वासवानी स्कूल में शिक्षाविद विष्णु गेहाणी ने आये हुए अतिथियो का स्वागत किया एवं राधाकृष्णन का जन्मदिवस मनाया गया.

इस दिन स्कूल के विधार्थी शिक्षक बने एवं स्कूल का कार्यभार संभाला विधार्थियो ने शिक्षक बनकर कक्षाए ली. शहिद हेमू कालाणी एज्यूकेशन सोसायी के अध्यक्ष परम सिद्ध भाउ ने भी शिक्षक दिवस पर नवनीत हांसोमल एवं विद्या सागर स्कूल में शिक्षको का सम्मान किया इस अवसर पर उन्होने अपने उदबोधन में शिक्षको का विशेष सम्मान करते हुए कहा है कि विधार्थी अपने गुरु के ज्ञान का आदर करे तभी उनका भविष्य उज्जवल बन सकता है. उन्होने कहा है कि शिक्षको का भी फर्जै बनता है अपने स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थियो को प्यार बांटे इससे उन्हे भी सम्मान मिलेगा.

इसके पूर्व मां सरस्वती व संत शिरोमणि हिरदाराम के सामने दीप प्रज्जवलित कर किया. इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य बी.एस राय ने शिक्षको को बधाई देते हुए उनका स्वागत किया. साधु वासवानी स्कूल शिक्षा दिवस के अवसर पर बडी संख्या में विधार्थी व शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थी. कार्यक्रम में मुख्य रुप से स्कूल सचिव अर्जुन भारवानी, मधु कालवानी, तोलाराम हिमथानी, नानक चंदनानी, साबुमल रीझवानी, झम्मू छुगानी, बसंत चेलानी, इत्यादि मौजूद थे. उधर बैरागढ के संस्कार पब्लिक स्कूल, नव युवक सभा व शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल में भी शिक्षक दिवस के अवसर पर विधार्थियो ने शिक्षको का स्वागत किया. और उन्हे फूल माला पहनाकर उनका सम्मान किया गया.

zp8497586rq

Related Posts: