भोपाल,5 अप्रैल,नभासं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा बनवाए गए खाद्य सुरक्षा एंव मानक अधिनियम के विरोध में मध्यप्रदेश के सभी दुध  आलू प्याज व्यापारी  किराना खाद्यतेल तथा दवाई आदि से संबंध व्यापारी एसोसिएशन 9 से .. अप्रैल तक अपना कारोबार बंद रखेंगे.

म.प्र.फूड प्रॉडक्ट्स निर्माता एंव विक्रेता महासंघ के अध्यक्ष रमेश खण्डेलवाल तथा संयोजक सुरेश अग्रवाल ने आज यूनीवार्ता को बताया कि 9 ् .0 तथा .. अप्रैल को प्रदेश के समस्त किराना मसाले दुध मावा केटरीन मसाला चावल चाट चौपाटी आलू प्याज व्यापारी ्चाय व्यापारी बैकरी एसोसिएशन  मिठाई निर्माता होटल आर्नस दवाई दाल दवाई नमकीन व्यवसाईयों तथा हाथ ठेले वालों द्वारा व्यापार व्यवसाय पूरी तरह बंद रखते हुए सरकार से अधिनियम की विसंगतियाँ दूर करने की मांग की जाएगी .

उल्लेखनीय है कि खाद्य सुरक्षा एंव मानक अधिनियम 2006 के तहत समस्त खेरची व्यापारियों के लिए विसंगतिपूर्ण लायसेंस का प्रावधान रोजी रोटी के संकट को उभार रहा है . इस पर किसी भी तरह की कार्रवाई न होने के विरोध स्वरूप व्यापारी आदोंलन पर उतारू हुए हैं. उल्लेखनीय है कि अधिनियम के लागू हो जाने के बाद कोई भी व्यापारी खुले तौर पर किसी भी तरह के खाद्यानों की बिक्री नहीं कर पाएगा.रमेश खण्डेलवाल ने बताया कि प्रदेश कारोबार बंद को लेकर विभिन्न शहरों से व्यापारियों द्वारा पूर्ण समर्थन देने की अपिलों को देखते हुए यह लग रहा है कि सरकारी स्तर पर इसकी विसंगतियाँ दूर करने के लिए केन्द्र सरकार पहल करेगी .

Related Posts: