भोपाल, 4 मई, नभासं. रीवा में गत दिनों पुलिस हिरासत के दौरान हुई एक युवक की मौत का मामला गरमा गया है. पूर्व सांसद सुखलाल कुशवाहा ने गुरूवार को पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि युवक की रहस्यमय मौत में ईश्वरदास रोहाणी के रिश्तेदार शामिल थे. इस लिए पुलिस आरोपियों को बचा रही है. उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख आरोपी रोहाणी के रिश्तेदार हैं, इसलिए उन्हें विधानसभा अध्यक्ष जैसे प्रमुख पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए .

गौरतलब है कि 26 अप्रैल को रीवा के हनुमना थाना में पुलिस हिरासत में एक युवक शिवशंकर कुशवाह की रहस्यमय हालत में मौत हो गई थी. हालांकि, घटना के तुरंत बाद सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. मामला विधानसभा अध्यक्ष के रिश्तेदारों से जुड़ा होने के कारण पूर्व सांसद ने गुरूवार को राज्यपाल रामनरेश यादव को ज्ञापन सौंप कर हनुमना थाना टीआई व स्टाफ सहित दो प्रमुख आरोपी क्रमश: तारा चंद्र सिंधी, बाबा सिंधी(जबलपुर) पर मारपीट एवं हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है.

मुद्दों की राजनीति से भटकते हैं नेता:-पूर्व सासंद ने कहा कि आज के जमाने में राजनीति में काफी बदलाव आया है. जमीन से जुड़े नेताओं को किसी भी पार्टी में अहमियत नहीं दी जा रही. उन्होंने अपनी ही पार्टी (बसपा) के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों की समस्यों को सुलझाने वाले नेताओं को पार्टी ठंडे बस्ते में डाल कर रखे हुई है. इस कारण अब लोगों का विश्वास पार्टी से कम होता जा रहा है.

ई-टेंडरिंग की न्यूनतम सीमा समाप्त

भोपाल. 4 मई. लोक निर्माण विभाग में सभी प्रकार के भुगतान ई-पेमेंट से हो रहे हैं. विभाग द्वारा सभी तरह के ठेकों के लिए ई-टेंडरिंग की व्यवस्था की गई है. ई-टेंडरिंग के लिए न्यूनतम सीमा समाप्त कर दी गयी है.

विभाग द्वारा न्यूनतम से लेकर अधिकतम सीमा तक के सभी कार्यों के लिये ई-टेंडरिंग की जा रही है. चौहान ने कहा कि प्रदेश की सड़कें हमारी प्राथमिकता हैं. सभी सड़कें गुणवत्ता के साथ सुधरी रहें. इसके लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाये. निर्माण कार्यों की सतत मॉनीटरिंग हो. अधिकारी सघन निरीक्षण करें. उन्होंने निर्माण कार्यों की संधारण व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि संधारण कार्यों में भी गारंटी का प्रावधान किया जाना चाहिए.

Related Posts: