पृथक से बनेगी मीट मार्केट

भोपाल, 5 जनवरी. बाबूलाल गौर ने अपर आयुक्त अरविन्द दुबे एवं स्थानीय पार्षदगणों के साथ बागसेवनिया मुख्य मार्ग, बागसेवनिया पुरानी बस्ती एवं गांव तथा अरविन्द विहार आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया. उन्होंने बागसेवनिया गांव के मुख्य मार्ग का निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ लेवल लेकर कराने का निर्देश दिया है. साथ ही उक्त मार्ग निर्माण में विधायक निधी से एक लाख रुपए प्रदान करने की घोषण भी की है.

इस भ्रमण के दौरान गौर ने बागसेवनिया सब्जी मार्केट में हॉट बाजार के दौरान होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की शिकायतों को गंभीरता से लिया है. उन्होंने बाजार में आने जाने वाले नागरिकों की सुरक्षा के दृष्टिगत हाट बाजार के दिवस रविवार एवं बुधवार को बाजार के समय में उक्त मार्ग में भारी वाहनों का प्रवेश सख्ती से प्रतिबंधित करनें के निर्देश बाग मुगालिया थाने के उपनिरीक्षक  एसकेएस चौहान को दिये है. उन्होंने यहां मीट, मछली, आदि का व्यवसाय करने वाले व्यवसाईयों को पृथक स्थान चिन्हित कर व्यवस्थित रूप से विकसित कर व्यवसाय हेतु उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है.

गौर ने बाग मुगालिया अरविंद विहार कम्युनिटी हॉल में स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को जानने हेतु उनसे सीधा संवाद किया. उन्होंने अरविन्द विहार की पुरानी टंकी को व्यवस्थित करनें के अलावा वहां के आंतरिक एवं मुख्य मार्ग के डामरीकरण का कार्य जल्द कराने के निर्देश दिये. इस दौरान उन्होंने ओम नगर बस्ती रहबासियों की समस्याओं को सुनकर उनका तुरंत निराकरण करनें को कहा. उन्होंने अरविन्द विहार के समीप स्थित शिव मंदिर मार्ग के निर्माण हेतु कार्यवाही करने के निर्देश दिये. इस मौके पर स्थानीय नागरिकों की मांग पर मंत्री ने वार्ड क्रं. 53 के क्षेत्रफल एवं फैलाव के दृष्टिगत वार्ड कार्यालय का एक्सटेंशन कार्यालय स्थापित करनें के भी निर्देश दिये. भ्रमण के दौरान महापौर परिषद के सदस्य चंद्रमुखी यादव, नारायण सिंह पाल, जोन अध्यक्ष एवं स्थानीय पार्षद महेन्द्र सिंह परमार, पार्षद टीआर मिश्रा, लल्लन चतुर्वेदी सहित स्थानीय नागरिक एवं निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: