भोपाल, 17 जुलाई. पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की राह में एक उल्लेखनीय पहल करते हुए भारतीय स्टेट बैंक भोपाल मण्डल द्वारा मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में 51000 से अधिक पौधे लगाए हैं.

बैंक के उपप्रबंधक निदेशक और भोपाल मण्डल के प्रमुख एसके मिश्रा की विशेष पहल पर भारतीय स्टेट बैंक ने यह उल्लेखनीय कार्य किया है. विगत 15 दिन से चल रहा यह अभियान आज स्थानीय प्रधान कार्यालय में एसके मिश्रा के हांथों 51000वां पौधा लगाकर पूरा हुआ. इस अवसर पर मिश्रा ने कहा कि मण्डल में बैंक की प्रत्येक शाखा को अपने परिसर एवं आसपास के क्षेत्र के विद्यालय, अस्पताल व अन्य किसी सार्वजनिक स्थान पर न्यूनतम 50 पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया है.

उन्होने कहा कि हमारी कई शाखाओं ने इससे अधिक लगाए हैं. और इस कारण कुल 51000 पौधे लगाने के लक्ष्य से आगे बढ़ कर हमने  कहीं  अधिक पौधारोपण किया है. मिश्रा ने कहा कि सामाजिक सेवा गतिविधियों के आयोजन से लेकर संस्थाओं को सहायता प्रदान करने तक और खेल गतिविधियों से लेकर पर्यावरण संरक्षण तक जीवन के प्रत्येक महत्वपूर्ण क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक ने अपना कर्तव्य निभाते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. उन्होने कहा कि ऐसी गतिविधियां निरंतर जारी रहेंगी और सामाजिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हुए भारतीय स्टेट बैंक बैंकिंग सेवाओं के संदर्भ में सभी लोगों के लिए एकमात्र विकल्प बना रहेगा.

Related Posts: