नई दिल्ली, 7 जून. क्रिकेट के मैदान से सीधे संसद का सफर तय करने वाले सचिन तेंदुलकर को दिल्ली में राहुल गांधी के पास एक बंगला मुहैया कराया गया है. कहा जा रहा है कि सचिन की सुरक्षा को लेकर यह बंगला आवंटित किया गया है. सचिन की सुरक्षा जेड-प्लस श्रेणी की है इसलिए सुरक्षा एजेंसिया फिलहाल सचिन के नए बंगले का निरीक्षण करेंगी.

वहीं अभिनेत्री रेखा को महज एक फ्लैट आवंटित किया गया. खास बात यह है कि दिल्ली में सचिन के नए पड़ोसियों में युवा नेता और काग्रेस महासचिव राहुल गाधी भी होंगे. वह 12 तुगलक लेन में रहते हैं. इधर सांसद रेखा को राजधानी के पॉश और सबसे महंगी सड़क कस्तूरबा गाधी मार्ग पर स्थित बलवंत राय मेहता लेन स्थित बंगला नंबर 15 आवंटित करने की तैयारी की गई है. यह टाइप 6 का बंगला है. सूत्रों के मुताबिक पूर्व में रेखा को सासदों के लिए बने मल्टीस्टोरी फ्लैट में आवास देने की तैयारी की जा रही थी.

लेकिन रेखा के कार्यालय की ओर से इसके लिए अनापत्ति हासिल न होने की वजह से यह आवास चिह्नित किया गया है. रेखा इस समय मुंबई के सी-स्प्रिंग बंगला नंबर 2, बीजे रोड, बाद्रा, मुंबई, महाराष्ट्र में रहती है. गौरतलब है कि सचिन की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें अतिविशिष्ट इलाके में बंगला दिया गया है क्योंकि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त काग्रेस महासचिव राहुल गांधी भी यहीं रहते हैं. केंद्रीय कंपनी मामलों के मंत्री वीरप्पा मोइली का निवास भी इसी सड़क पर है. यहां से तुगलक रोड थाना भी चंद फर्लाग की दूरी पर है. एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल इस बंगले में पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा नेता विक्रम वर्मा रहते हैं. वह दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के संबंधी हैं. इसे संयोग कह सकते हैं कि वर्मा पूर्व खेल मंत्री हैं और उनके बाद यह बंगला एक खिलाड़ी को दिया जा रहा है. एक अधिकारी ने कहा कि यह राज्यसभा पूल का टाइप 7 का बंगला है.  कमेटी के अधिकारियों ने वर्मा के परिवार से अनुरोध किया है कि यह बंगला जल्द खाली कर दिया जाए. एक अधिकारी ने कहा, सचिन की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों की राय हासिल की जा रही है, ताकि उन्हें यह बंगला आवंटित करने में किसी तरह की समस्या न रहे. वर्मा का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो गया था. संभवत: जुलाई तक वह बंगला खाली कर देंगे.

Related Posts:

राहुल द्रविड़ टेस्ट रैंकिंग में टाप टेन में
पीटीए लक्ष्य-1 का सफल परीक्षण
सबसे बड़ी डील: गोदरेज प्रापर्टीज ने 1,480 करोड़ में बेचा अपना ऑफिस स्पेस
पीएससी की परीक्षा में परीक्षार्थियों से उतरवा लिये जूते-मोजे और लॉकेट
रुस ने सोयूज राॅकेट का प्रक्षेपण किया
मथुरा की घटना से उत्तर प्रदेश की राजनीति में उफान : विपक्ष ने की अखिलेश से इस्ती...