दुबई, 21 अप्रैल. सचिन तेंदुलकर संयुक्त 12वें स्थान के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बल्लेबाजों की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं. गेंदबाजों की सूची में तेज गेंदबाज जहीर खान 12वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं.

इस बीच पोर्ट आफ स्पेन में शुक्रवार को ड्रा संपन्न दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट चटकाकर मैन आफ द मैच बने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. आईसीसी ने एक बयान में यह जानकारी दी. रोच ने पहली पारी में 105 रन देकर पांच, जबकि दूसरी पारी में 41 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे वह 16 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वह रैंकिंग सूची में वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. कप्तान डेरेन सैमी 22वें, जबकि फिडेल एडवर्ड्स 27वें स्थान पर हैं.

दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर चल रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के सईद अजमल पर मजबूत बढ़त बना रखी है. टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के शिवनरायण चंद्रपाल और आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क के बीच स्थानों की अदला बदली हुई. पहली पारी में 94 रन बनाने वाले चंद्रपाल दो स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि क्लार्क 45 और 15 रन की पारियों के बाद दो स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं. वेस्टंइडीज के डेरेन ब्रावो ने 19वें स्थान के साथ पहली बार शीर्ष 20 में जगह बनाई, जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग शीर्ष 20 से बाहर होकर 21वें स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, जबकि उनके हमवतन जाक कैलिस दूसरे स्थान पर हैं. टेस्ट आलराउंडरों की सूची में आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन एक स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर हैं, जबकि वेस्टइंडीज के कप्तान सैमी दो स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के साकिब अल हसन आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं, जबकि उनके बाद कैलिस का नंबर आता है.

ट्रेनिंग करना एक या दो हफ्ते में शुरू करूंगा

नई दिल्ली, 21 अप्रैल. अमेरिका से कैंसर के लिये हाल में कीमोथेरेपी कराकर लौटे भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा कि वह एक या दो हफ्ते में ट्रेनिंग शुरू कर देंगे.

युवराज ने कहा कि मैं एक या दो हफ्ते में ट्रेनिंग शुरू कर दूंगा. मैं निश्चित रूप से जल्द से जल्द मैदान में वापसी कर भारतीय टीम में खेलना चाहता हूं. क्रिकेट में वापसी के बारे में इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह शरीर को देखते हुए ट्रेनिंग का फैसला करेंगे. आईपीएल की अधिकारिक वेबसाइट पर उन्होंने कहा कि मैं अभी सही समय नहीं बता सकता हूं क्योंकि मैं देखूंगा कि मेरा शरीर ट्रेनिंग और वर्कआउट पर किस तरह से प्रतिक्रिया करता है. युवराज अमेरिका में कैंसर के इलाज के बाद नौ अप्रैल को स्वदेश लौटे.

Related Posts: