रिती स्पोटर्स से किया करार

नई दिल्ली, 19 सितंबर. भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने रिती स्पोटर्स प्रबंधन कंपनी से 40 करोड़ रूपये का करार किया है, जिससे वह क्रिकेट को छोड़कर किसी अन्य खेल में देश की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली खिलाड़ी बन गयी.

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने वाली साइना का डेक्कन चाजर्स से तीन साल का करार था, जो इस महीने के शुरू में ही खत्म हो गया था. साइना ने रिती स्पोटर्स से तीन साल का अनुबंध किया है. उन्होंने कहा कि मैं रिती स्पोटर्स से जुड़कर काफी खुश हूं. रिती की पृष्ठभूमि और विश्वसनीयता को देखते हुए पता चलता है कि वे किस तरह से चीजों के साथ सांमजास्य बिठाते हैं और यह उनका सबसे सकारात्मक पहलू है. उन्होंने कहा कि हाल में रिती की लोकप्रियता को देखते हुए, उन्हें चुनना मेरे लिये आसान हो गया. मैं भारतीय बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष विनोद धवन का भी शुक्रिया अदा करना चाहूंगी जिन्होंने इस करार के लिये मेरी मदद करने में अहम भूमिका निभायी. रिती स्पोटर्स अब साइना के प्रयोजन और विभिन्न ब्रैंड से करार का काम संभालेगा, जिसमें कॉरपोरेट प्रोफाइल, डिजीटल अधिकार, फोटो और अन्य सभी एक्सक्लूसिव व्यवसायिक अधिकार शामिल होंगे.

रिती स्पोटर्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अरूण पांडे ने कहा कि हम साइना से जुड़कर काफी खुश हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है. हम ऐसी खिलाड़ी के साथ जुड़कर गर्व महसूस हो रहा है जो देश में महिलाओं की युवा आदर्श ही नहीं है बल्कि उन्होंने बैडमिंटन खेल के लिये काफी कुछ किया है.

उन्होंने कहा कि उन्होंने बैडमिंटन के विश्व मानचित्र पर भारत का अहम स्थान बना दिया है जिससे इस खेल में लोगों का भारत के प्रति नजरिया बदल गया है. हम इस भागीदारी को फलदायी बनाने के लिये सब कुछ करेंगे. साइना इस तरह रिती स्पोटर्स से जुडऩे वाली विभिन्न हाई प्रोफाइल हस्तियों की सूची में शामिल हो गयी हैं, जिसमें भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मौजूद हैं.

Related Posts:

2012 में नहीं होगा महाप्रलय
टीम अन्ना की बैठक में हंगामा, काजमी बाहर
राष्ट्रपति का आदेश कोई राजाज्ञा नहीं, जो रद्द न की जा सके : उत्तराखंड हाईकोर्ट
भारत समेत 174 देशों ने पेरिस जलवायु समझौते पर किये हस्ताक्षर
कर्फ्यू का दायरा घाटी के कुछ शहरों और पूरे श्रीनगर जिले में बढ़ाया गया
पाकिस्तान ने सांबा,जम्मू,राजौरी और पुंछ में की गोलाबारी, सात की माैत,18 घायल