कोपेनहेगन, 20 अक्टूबर. भारतीय स्टार और चौथी वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल आज निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए गैर वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की जू यिंग तेई से लगातार गेमों में 19-21, 13-21 से हारकर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयी. इस साल खिताब के लिए तरस रही सायना का डेनमार्क ओपन में सफर दूसरे दौर में 36 मिनट में समाप्त हो गया.

तेई ने 11 स्मैश विनर और 16 नेट विनर लगाते हुए साइना की चुनौती को ध्वस्त कर दिया. सायना ने पहले गेम में तो संघर्ष किया लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने समर्पण कर दिया. इस गेम में तेई ने 10 नेट विनर लगाये. साइना ने कल पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासर्तसुक को 21-16, 21-8 से हराया था लेकिन उनकी चुनौती दूसने दौर से आगे नहीं बढ़ पायी. इस बीच ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की जोड़ी ने कल जर्मन जोड़ी पर संघर्षपूर्ण जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पी कश्यप पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये.

ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की जोड़ी ने जर्मन जोड़ी पर संघर्षपूर्ण जीत के साथ डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि देश के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी पी. कश्यप पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं. बुधवार को हुए पहले दौर के मुकाबले में जर्मन जोड़ी माइकल फुक्स और बर्गित माइकल्स की आठवीं वरीयता जोड़ी को 15-21, 24-22, 23-21 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. उन्होंने 56 मिनट तक चले संघर्ष में पहला गेम गंवाने के बाद शेष दोनों गेमों में शानदार बढ़त बनाई. पहले गेम में भारतीय जोड़ी लगातार पिछड़ती नजर आ रही थी. लेकिन उतार .चढाव भरे शेष दोनों गेम में ज्वाला. दीजू ने शानदा खेल का प्रदर्शन क रते हुए मैच को जीत लिया. पुरुष एकल में कश्यप शीर्ष वरीय चीन के चोंग वेई ली के हाथों लगातार गेमों में 13-21, 13-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. दोनों ही गेम में कश्यप कोई खास प्रतिरोध पेश नहीं कर सके.

Related Posts: