बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान एक बार फिर मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं. काला हिरण शिकार मामले में अदालत सलमान खान को तीन साल कैद की सजा सुना सकती है. इस मामले में सैफ अली खान, तबू, नीलम, सोनाली बेंद्रे भी आरोपी है. यह मामला तब का है जब राजस्थान में सभी कलाकार फिल्म हम साथ-साथ है की शूटिंग कर रहे थे.

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान के खिलाफ आरोपों को अंतिम रूप दे दिया गया है जिससे अब सुनवाई हो सकेगी. राजस्थान हाईकोर्ट ने दो दिन पहले अदाकार सलमान खान और उनके सहकर्मियों के खिलाफ 14 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में आरोपों को अंतिम रूप दिया. जिससे मामले में सुनवाई का रास्ता साफ हो गया है. आरोपी के खिलाफ सत्र न्यायालय द्वारा कुछ आरोपों को हटाने के खिलाफ प्रदेश सरकार की याचिका को निपटाते हुए उच्च न्यायालय ने बहाल रखा कि सलमान खान को वन्यजीव कानून की धारा 51 और भादंवि की धारा 149 के तहत आरोपित किया जाएगा.

वन्यजीव कानून की धारा 51 के तहत तीन साल का कारावास या जुर्माना या दोनों हो सकता है. इस धारा के तहत अगर कोर्ट सलमान या फिर दूसरे आरोपियों को दोषी पाती है तो सलमान या फिर दूसरे आरोपियों को तीन साल कैद की सजा सुना
सकती है.

Related Posts: