इस साल के आईफा पुरस्कार समारोह में कुछ नामों को छोड़ तकरीबन सभी दिग्गज कलाकारों ने हिस्सा लिया. शाहरुख खान के समारोह शुरू होने से पहले नाम वापस लेने से सब अचरज में थे. जानकारों के मुताबिक, शाहरुख ने सलमान खान के चलते ऐसा किया.

समारोह के आयोजकों के मुताबिक, शाहरुख कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे. इसके लिए पूरी तैयारी भी हो चुकी थी, लेकिन जैसे ही उन्होंने सुना कि सलमान भी समारोह में हिस्सा लेने के लिए हां कर चुके हैं, उन्होंने तुरंत अपना कार्यक्रम बदल लिया. अपने प्रतिनिधि से कहलवा दिया कि उन्हें यश चोपड़ा की फिल्म की शूटिंग करने लंदन जाना है.

शाहरुख के करीबी दोस्तों ने बताया कि अभी दोनों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हुए हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स के आईपीएल जीतने की खुशी का मजा वे सलमान से सामना कर नहीं गंवाना चाहते. इसलिए उन्होंने वहां न जाने का फैसला लिया. जानकार भी इन दोनों के रवैये से हैरान हैं. एक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस साल पुरस्कारों की कैटेगरी में उनकी कम फिल्में नॉमिनेट हुई हैं. लिहाजा एक-दूसरे का मजाक उड़ाने की भी कोई वजह नहीं थी. समारोह तीन दिन का था. इसमें किसी एक दिन भी वे आ सकते थे. इसके बावजूद उनका समारोह में हिस्सा न लेना बताता है कि दोनों के बीच दुश्मनी के घाव भरे नहीं हैं. दूसरी तरफ सलमान के करीबी इसे सलमान की जीत मान रहे हैं. वे कहने लगे हैं कि हिंदी फिल्म जगत के एकमात्र दबंग सलमान हैं. उनके सामने कोई नहीं ठहर सकता. इस बात को शाहरुख भी सुन रहे होंगे!

Related Posts: