Smart phonesमोबाइल फोन के बाज़ार पर दुनियाभर में पहले नोकिया का दबदबा था जिसे सैमसंग ने अपने गैलेक्सी स्मार्टफोट की बदौलत खत्म कर दिया है.उनके न केवल स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ रही है, बल्कि उन्होंने यह भी सीख लिया है कि बिक्री से अच्छा मुनाफ़ा कैसे कमाना है.

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का कहना है कि बीते साल दिसम्बर में खत्म हुई तिमाही के दौरान उसे पहले से कहीं अधिक मुनाफ़े की उम्मीद है. विश्लेषकों का मानना आने वाले महीनों में भी सैमसंग को मुनाफा होगा.

सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन की बढ़ती बिक्री को इसकी वजह बताया है. सैमसंग का अनुमान है कि उसे 8.3 अरब डॉलर के मुनाफ़ा होने जा रहा है. यदि वाकई ऐसा हुआ तो सैमसंग लगातार चौथी तिमाही में मुनाफ़े में रहेगा जो एक कीर्तिमान है. मोबाइल फोन के बाज़ार पर दुनियाभर में पहले नोकिया का Samsung Smart phonesदबदबा था जिसे सैमसंग ने अपने गैलेक्सी स्मार्टफोट की बदौलत खत्म कर दिया है.

आगे भी बेहतर उम्मीद

उनके न केवल स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ रही है, बल्कि उन्होंने यह भी सीख लिया है कि बिक्री से अच्छा मुनाफ़ा कैसे कमाना है. जेम्स रोनी विश्लेषकों का मानना आने वाले महीनों में भी सैमसंग को मुनाफा होगा. सोल स्थित एडवाइजऱी फर्म मार्केट फोर्स कंपनी के अध्यक्ष जेम्स रोनी कहते हैं, उनके न केवल स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ रही है, बल्कि उन्होंने यह भी सीख लिया है कि बिक्री से अच्छा मुनाफ़ा कैसे कमाना है. वे कहते हैं, इन तमाम वजहों से यह संभव है कि उसका मुनाफा आगे भी जारी रहेगा. सैमसंग का गैलेक्सी एस 3 मॉडल हाल के महीनों में बेहद लोकप्रिय हुआ है. लेकिन उसे अपने प्रतिद्वंद्वी ऐपल से भी टक्कर मिल रही है जिसने बीते साल सितम्बर में आईफोन 5 बाज़ार में उतारा था. नोकिया और एचटीसी भी नए-नए मोबाइल पेश किए हैं. ऐसा करके वह भी बाज़ार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.

jfdghjhthit45