रोम. भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और उनकी अमेरिकी जोडीदार बिथानी माटेक सेंड्स को इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला युगल के दूसरे ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है.

सानिया और बिथानी को यहां खेले गए दूसरे दौर के मुकाबले में लीजल ह्यूबर और लीसा रेमंड की शीर्ष वरीय अमेरिकी जोड़ी ने लगातार सेटों में 6-1, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. सानिया और बिथानी ने पहले दौर में न्यूजीलैंड की एम इराकोविच और रोमानिया की एम निकूलेस्कू को 6-2, 6-1 से मात दी थी. लेकिन दूसरे दौर में यह गैर वरीय जोड़ी अमेरिकी जोड़ी के खिलाफ कोई खास संघर्ष नहीं कर सकी और उन्होंने लगातार सेटों में हथियार डाल दिए.

हेविट को वाइल्ड कार्ड

पेरिस. विश्व के पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी लेटिन हेविट को वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के मुख्य ड्रॉ में वाइल्डकार्ड के जरिए प्रवेश दिया गया है.

फ्रेंच ओपन का आयोजन 22 मई से 10 जून तक पेरिस में होगा, हेविट पैर में चोट की समस्या से उबरकर इस टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं. 31 वर्षीय हेविट ने फरवरी में पैर की सर्जरी कराई थी. समाचार पत्र ने टेनिस ऑस्ट्रेलिया के निदेशक क्रेग टीले के हवाले से लिखा है कि चोट से उबरकर हेविट को कोर्ट पर देखना शानदार है. हम इस बात से खुश हैं कि हेविट को वाइल्डकार्ड दिलाने में हम सक्षम रहे. उल्लेखनीय है कि हेविट ने अब तक दो ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किए हैं जिनमें विम्बलडन (2002) और अमेरिकी ओपन (2001) शामिल है. पत्र के मुताबिक हेविट ने कहा कि मैं इस समय फ्रेंच ओपन में खेलने की ओर देख रहा हूं. चोट के कारण हेविट पिछले वर्ष इस ग्रैंड स्लैम में हिस्सा नहीं ले सके थे.

Related Posts: