केबीसी में रचा इतिहास

Sanmeet Kaur Win KBCनई दिल्ली, 5 जनवरी. कौन बनेगा करोड़पति में एक महिला ने पांच करोड़ का मैदान मार लिया है. पंजाब की सनमीत कौर पहली महिला हैं जिसने पांच करोड़ रुपए जीते हैं. मुंबई में रहने वाली सनमीत कौर ने सिर्फ 12 कक्षा तक की पढ़ाई की है लेकिन किस्मत की कुर्सी ने उन्हें वहां पहुंचा दिया जहां बड़े-बड़े पढ़ाकू नहीं जा पाते.

किस्मत की कुर्सी पर बैठकर कामयाबी के आकाश में सैर करने वाली इस महिला का नाम सनमीत कौर है. सदी के महानायक के हाथों जो चेक इन्हें मिला है उसकी हैसियत पांच करोड़ रुपये की है. कौन बनेगा करोड़पति की पहली पांच करोड़ी पत्नी. पांच करोड़ की कामयाबी जब आई तो यकीन नहीं हुआ फिर सदी के महानायक ने भरोसा दिलाया कि सनमीत कौर ने वाकई पांच करोड़ जीते हैं. केबीसी के प्रचार के लिए जिस ज्ञान की वकालत अमिताभ बच्चन करते हैं वो ज्ञान सनमीत के पास कहने के लिए सिर्फ 12वीं कक्षा तक का ही है. लेकिन केबीसी से चुने जाने का फोन आने के बाद सनमीत ने दिन रात एक कर दिए. जहां तक दिमाग में सूचनाएं समा सकती हैं वहां तक दिमाग की खिड़की खोल दी.

सनमीत की जिन्दगी में चार साल पहले अंधेरा छा गया था. वो गंभीर रूप से बीमार हुईं. फिर धीरे-धीरे जिन्दगी सामान्य हुई. फिर अचानक किस्मत की घंटी बजी. दौलत भले ही देर से आई. मनमीत के रूप में एक दोस्त जैसा पति बहुत पहले जीवन में आ गया था. इन पैसों का इस्तेमाल सनमीत और उनके शौहर मनमीत कैसे करेंगे अभी तय नहीं है. लेकिन इतना तय है जिन्दगी आसां हो गई है. किस्मत ने एक झटके में खाक से उठा कर फलक पर बिठा दिया है. बधाई देने वालों का तांता लगा है और ये वाहे गुरु का शुक्रिया अदा कर रही हैं.

Related Posts: