कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बाबा रामदेव को बताया पाखंडी

भोपाल, 10 जून, नभासं. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने भूरिया को कांग्रेस सरकार आने पर अगला सीएम बताया था.

सिंह ने शनिवार को भोपाल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सिंधिया ने भूरिया को भावी मुख्यमंत्री बताकर हम पर अहसान किया है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि कांग्रेस विधायक दल ही नेता का चयन करेगा.सिंह ने कहा कि पहले मप्र में कांग्रेस सरकार बनाने लायक तो बने.कांग्रेस को जनता की लड़ाई पर ध्यान देना चाहिए और भाजपा सरकार की कारगुजारियों को जनता के बीच उजागर करना चाहिए। जब उनसे संवाददाताओं ने सवाल किए कि क्या कांग्रेस वर्तमान में सरकार बनाने लायक स्थिति में है, तो सिंह ने कोई जबाव नहीं दिया।

उन्होंने भाजपा नेताओं पर तीखे हमले करते हुए कहा कि पैसा कमाने में भाजपा से कोई नहीं जीत सकता है.भाजपा सरकार में ठेकेदार, भाजपा नेता, अपराधी, अधिकारी का गठजोड़ हो गया है जिसके चलते सरकारी योजनाओं के परिणाम नहीं मिल रहे है। पंचायती राज का उल्लेख करते हुए कहा कि कांगे्रस सरकार ने रेत खनन का अधिकार पंचायत को दिया था तथा उसकी रायल्टी भी पंचायत को मिलती थी लेकिन भाजपा सरकार में यह काम एक कंपनी कर रही है तब पंचायती राज बर्बाद होगा,यही हाल पंच परमेश्वर योजना का है कलेक्टर को योजना का मुखिया बना दिया है.आज पंचायती राज अधिकार विहीन हो गया है.मनरेगा योजना तो कलेक्टर एवं पंचायत सीइओ मिलकर दोहन कर रहे है।

संजय जोशी से सहानुभूति: – भाजपा से त्यागपत्र दे चुके संजय जोशी के बारे में किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी उनके साथ सहानुभूति है पर उन्हें कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव नहीं देंगे क्योंकि वे संघ परिवार के प्रचारक है.सिंह ने कहा कि अन्ना हजारे और बाबा रामदेव के बारे में वे लगातार कहते रहे है कि यह संघ परिवार के मुखौटै है पर मीडिया पर मुझे श्रेय देता ही नहीं है.

नरेन्द्र मोदी ही बनवाए थे सीडी:- दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से कहा, नरेंद्र मोदी जी ने संजय जोशी की गलत सीडी बनाकर राजनीतिक हत्या की थी. इसके बाद दोनों के संबंध खराब रहे. दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीडी प्रकरण के बाद से ही संजय जोशी ने भाजपा के भीतर नरेंद्र मोदी का विरोध किया. उनके मुताबिक इसी विरोध का खामियाजा संजय जोशी को भुगतना पड़ा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनकी पूरी सहानुभूति संजय जोशी जी के साथ है. गौरतलब है कि संजय ने शुक्रवार को भाजपा कार्यकारिणी से इस्तीफा दे दिया. एक पखवाड़े पहले मोदी की मांग के आगे झुकते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्यता से जोशी का इस्तीफा लेने के बाद भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने शुक्रवार को पार्टी से भी उनका इस्तीफा मंजूर किए जाने की घोषणा की.

बाबा धोखाधड़ी करने वाले इंसान: – दिग्विजय सिंह ने बाबा रामदेव को अपने तरह की अनोखी धोखाधडी करने वाला इंसान बताया. सिंह ने अनौपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन में अनेक प्रकार की धोखाधड़ी देखी है लेकिन बाबा रामदेव उनमें सबसे बड़े धोखेबाज हैं. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि इसको लेकर वे जिन तीन लोगों के पास गये उनमें केन्द्रीय मंत्री शरद पवार और अजित सिंह के साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी हैं.

सिंह ने कहा कि रामदेव मीडिया की नजरों में भले ही बड़े बताए जा रहे हों लेकिन ऐसे लोग न तो राजनीति में और न ही सार्वजनिक जीवन में अधिक देर टिक पाते हैं.सिंह ने कहा कि उन्होंने रामदेव जैसे लोगों को बहुत अधिक देर तक समाज में बने रहते नहीं देखा हैं.

मैं आईपीएल का बड़ा समर्थक:
आईपीएल का बचाव करते हुए कांगेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने स्वंय को आईपीएल का बड़ा समर्थक बताया.सिंह ने चर्चा करते हुए कहा कि आईपीएल में कई चीचें बहुत अच्छी हैं जिसके चलते वह इसके बड़े समर्थक हैं.सिंह ने कहा कि आईपीएल में अनेक खेल प्रतिभाएं उभरकर सामने आई तथा अनेक नये खिलाडिय़ों को न केवल इसमें मौका मिला है बल्कि उनको धन भी प्राप्त हुआ है.उन्होंने कहा कि वह हर उस चीज के साथ हैं जो आईपीएल में है.

Related Posts: