मुंबई. दिन भर के तेज कारोबार और निवेशकों द्वारा की गई खरीदारी के बाद बाजार तेजी के साथ बंद हुए। सेंसेक्स और निफ्टी में करीब 1 फीसदी की तेजी रही। सेंसेक्स 125 अंक तेज होकर 17,312 के स्तर पर और निफ्टी 39 अंक चढ़कर 5,248 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं अन्य एशियाई बाजार मिलेजुले रुख के साथ बंद हुए। हैंगसेंग में 1.5 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई जबकि शांघाई के बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं दूसरी ओर ताईवान के बाजारों में मामूली तेजी रही। हैंगसेंग 353 अंक चढ़कर 21,094 के स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावा यूरोपीय बाजारों की शुरूआत भी मिलजुले रुख के साथ ही हुई। जहां एक ओर एफटीएसई और सीएसी के कारोबार में आधे फीसदी से ज्यादा की गिरावट है वहीं दूसरी ओर डैक्स मामूली तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।

घरेलू बाजारों में जिंदल स्टील, टीसीएस, पावर ग्रिड, इन्फोसिस, हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में 3 से 4 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। इसके अलावा बीएचईएल, मारुति सुजूकी, एक्सिस बैंक, डा. रेड्डीज, सेल के शेयरों में बिकवाली का दबाव देखा गया। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और एफएमसीजी के अलावा सभी सेक्टोरल इंडिसेज में तेजी का रुख देखने को मिला। आईटी इंडेक्स में जबरदस्त बिकवाली के चलते करीब 2 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। गोदरेज और बैंक ऑफ इंडिया के बेहतर नतीजे आने के बाद शेयरों में तेजी देखने को मिली।

Related Posts: