जयपुर. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एंट्री पर पांच साल के बैन के बाद अब राजस्थान की पुलिस शाहरुख खान के पीछे पड़ गई है, पुलिस स्टेडियम में सिगरेट पीने के मामले में शाहरुख खान के घर पहुंच गई, वो शाहरुख को कोर्ट का समन देने आई थी.

राजस्थान पुलिस ने कोर्ट का समन शाहरुख के मुबंई स्थित बंगले मन्नत पर चस्पा किया. इस मामले की सुनवाई 26 मई को जयपुर की एजीएम कोर्ट में होगी. समन में शाहरुख को 26 मई को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है. दरअसल 8 अप्रैल को आईपीएल के मुकाबले के दौरान शाहरुख खान को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सिगरेट पीते कैमरे पर देखा गया था. 9 अप्रैल को कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर शाहरुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी. जिसपर कोर्ट ने शाहरुख के खिलाफ समन जारी किया. शिकायत में कहा गया कि शाहरुख को कई प्रशंसक आदर्श मानते हैं ऐसे में इस तरह से शाहरुख खान ने अपने चाहने वालों को एक गलत नसीहत दी.

ऐसे मामलों में आमतौर पर कोर्ट जुर्माना वसूल करता है, लेकिन शाहरुख को लेकर तस्वीर 26 तारीख को ही साफ हो पाएगी जब वो जयपुर के कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होंगे. राजस्थान पुलिस इसी समन की तामील करवाने शाहरुख के बंगले पर पहुंची थी. गौरतलब है कि देश में सार्वजनिक जगहों पर सिगरेट पीने पर पाबंदी है.

Related Posts: