भोपाल 24 नवंबर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई मंत्रियों व नेताओं ने केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार पर आज हमले की निंदा करते हुए कहा कि राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं है.

चौहान ने यहां विधानसभा परिसर में पत्रकारों से कहा कि वह ऐसी घटनाओं को दुखद मानते हैं और ऐसी घटनाएं नहीं होना चाहिए.विधानसभा अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी ने कहा कि वह भी ऐसे हमलों की निंदा करते हैं लेकिन राजनेताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए उनका आचरण ऐसा हो.जिससे आम लोग आक्रोशित नहीं हों. उधर,प्रभात झा ने कहा कि वह हमले की निंदा करते हैं और उनकी यह भी मान्यता है कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है.लेकिन इस अप्रिय और दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने जो जनाक्रोश और देश में आसन्न आर्थिक अराजकता का संकेत दिया है.उसे चेतावनी को नजरअंदाज भी नहीं किया जाना चाहिए.

राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हमले की निन्द-
भोपाल, जिला राष्टवादी कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की आपातकालीन बैठक में केन्द्रीय मंत्री व राष्टवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार पर दिल्ली में एन.डी.एम.सी. सेंटर में एक कार्यक्रम के दौरान एक युवक हरविन्दर द्वारा उनके ऊपर किये गये हमले की कड़े शब्दों में निन्दा की है और देश के गृहमंत्री से शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान करनें व उनके उपर हमला करनें वाले युवक के विरूद्घ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की है.

विरोध में पुतला दहन
शरद पवार पर हमले के विरोध में पवन पाठक व प्रदेश सचिव डॉ. सुभाष मालवीय के नेतृत्व में यशवंत सिंह का पुतला दहन कर विरोध जताया है व कहा कि लोकतंत्र के लिये इस तरह की घटनायें घोर खतरा हैं. गुरुवार को केंद्रीय मंत्री शरद पवार पर हमले को अनैतिक मानते हुये राष्टवादी युवा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष पवन पाठक ने इसके लिये यशवंत ङ्क्षसहा के भड़काऊ भाषण को पूर्ण रूप से जिम्मेदार ठहराया है व घोर निंदा करते हुये उनसे माफी मांगने की बात कही है. निन्दा करने वालों में शमशुल हसन (बल्ली) सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में इस हमले को लेकर एनसीपी कार्यकर्ताओं में गहरा रोष व्याप्त है शमशुल हसन (बल्ली) ने इस हमले के विरोध में पूरे इस हमले के विरोध में पूरे मध्यप्रदेश में केंद्र सरकार को पुतला दहन करनें का आव्हान किया है. उन्होंने समस्त जिलों के अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वह केंद्र सरकार का पुतला दहन कर अपना विरोध प्रकट करे. आज मध्यप्रदेश की राजधानी के हृदय स्थल पीरगेट चौराहे पर हमले के विरोध में केन्द्रीय गृहमंत्री का पुतला दहन किया जायेगा.

Related Posts: