नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के संबंधों को लेकर उनकी विश्वसनीयता पर संदेह खड़ा करते हुए कहा कि जब संसद ने लोकपाल विधेयक पर उनकी मांगों को समर्थन किया है जो फिर वह कांग्रेस का विरोध क्यो कर रहे हैं.

दिग्विजय सिंह ने एक खुले पत्र में अन्ना हजारे से कहा कि आपाक यह बयान जिसमें आपने कहा है कि आपको यह जानकारी नही है कि आरएसएस ने आपके आंदोलन का समर्थन किया है, आपकी विश्वसनीयता पर संदेह खड़ा करता है. दिग्विजय ने कहा कि जब भी मैने यह बात कही है कि आपके भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में आरएसएस शामिल है तो आपने कहा है कि मुझे पागलखाने भेज दिया जाए. यदि आप भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में भ्रष्ट लोगों के साथ रखते हैं तो भ्रष्टाचार कैसे समाप्त होगा. सिंह ने अन्ना से कहा कि उन्हें संसद पर भरोसा रखना चाहिए. संसद ने भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल विधेयक पर उनकी तीन मांगों का समर्थन किया है. सिंह ने आश्चर्य व्यक्त किया कि इसके बाद भी वह कांग्रेस के खिलाफ वह वोट देने के लिए क्यो कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि अन्ना जैसे साफ सुथरा लोग मुख्यधारा की राजनीति में शामिल होते. सिंह ने कहा कि आपको यह समझना चाहिए कि आपके निर्णय से किसे लाभ हो रहा है. दिग्विजय ने कहा कि गुजरात में तो 9 साल तक लोकायुक्त ही नहीं नियुक्त किया गया था। कांग्रेसी नेता ने केजरीवाल, प्रशांत भूषण और शांति भूषण को कांग्रेस विरोधी बताया है।  दिग्विजय सिंह ने चिट्ठी में अन्ना से अपने पुराने संबंध का भी जिक्र किया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने चिट्ठी में लिखा है कि वह अन्ना के काम के मुरीद रहे हैं। पत्र में यह बताने की कोशिश की गई है कि कांग्रेस ने हमेशा अन्ना का सम्मान किया है।

दिग्गी को हर चीज पीली दिखती है : भाजपा
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि एक पीलिया की मरीज की तरह उन्हें सभी चीजें पीली दिखती है. पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा कि श्री सिंह अब क्या कहते हैं इस पर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. लेकिन वो संघ को बदनाम करने की कोशिश में लगे हुए हैं. यह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि संघ एक देशभक्ति की पाठशाला है. उन्होंने कहा कि श्री सिंह हताशा में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. वो भाजपा से पूछना चाहते हैं कि आपकी कमीज मेरे से साफ कैसे है. जावडेकर ने श्री सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह पीलिया के मरीज को सभी चीजें पीली दिखती है. उसी तरह श्री सिंह को भी सारी चीजें पीली दिखने लगी है.

Related Posts: