बारदाने के बाद खाद पर बवाल

भोपाल, 13 जून, नभासं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खाद की कीमतें बढ़ाए जाने के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ा राजनीतिक कदम उठाते हुए 15 जून को भोपाल में 24 घंटे का किसान बचाओ अनुष्ठïान (उपवास) करने का एलान किया है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के सभी मंत्री अपने अपने जिलों में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरना देंगे. यह आंदोलन खाद की कीमतें घटाने, किसान हितैषी खाद नीति बनाने और जितनी मांग उतनी खाद देने की मांग को लेकर होगा. मुख्यमंत्री ने किसानों को राहत देने प्रदेश में खाद पर टैक्स घटाने और डीजल पर वैट कम करने से इंकार किया है. बुधवार को मुख्यमंत्री निवास में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष प्रभात झा के साथ संयुक्त पत्रकार वार्ता में चौहान ने यह घोषणा की. उनके साथ सरकार के प्रवक्ता संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जिला भाजपा अध्यक्ष आलोक शर्मा और प्रदेश भाजपा कार्यालय मंत्री आलोक संजर भी थे.

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा उर्वरकों की कीमतों में 100 से 200 प्रतिशत तक की गई वृद्धि को वापस लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की चेयरमैन सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. इस पत्र में कहा गया कि उर्वरकों की कीमतों की गई बेहताशा वृद्धि से देश का किसान हताशा के अंधेरे में चला जायेगा, इसलिए यह समय किसान के साथ खडे होने का है.

Related Posts: