अनूप मिश्र, ज्ञान सिंह बन सकते हैं मंत्री, कोई हटेगा नहीं, विभागों में फेरबदल

भोपाल, 13 सितम्बर (नभासं). मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल शाम अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं. मंत्रिमंडल में पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा, ज्ञान सिंह को शामिल किये जाने की संभावना है. चौहान किसी मंत्री को हटा नहीं रहे हैं. किसी एक राज्यमंत्री को पदोन्नत किया जा सकता है. आधा दर्जन मंत्रियों के विभागों में फेरबदल होने की चर्चा है.

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से भाग लेकर लौटे मुख्यमंत्री चौहान ने आज सुबह राजभवन जाकर राज्यपाल रामनरेश यादव से मुलाकात कर उन्हें शुक्रवार की शाम मंत्रिमंडल विस्तार की जानकारी दी. इस मुलाकात में चौहान ने राज्यपाल को विस्थापितों के जल सत्याग्रह संबंधी जानकारी भी दी. सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात में शपथ ग्रहण समारोह का समय शुक्रवार शाम 5 बजे तय किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह दरबार हाल में होगा. मुख्यमंत्री चौहान के दूसरे कार्यकाल का यह तीसरा विस्तार होगा. पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा और आदिवासी विधायक तथा पूर्व मंत्री ज्ञान सिंह को मंत्रिमंडल में लिया जा सकता है. इसके साथ ही कमल पटेल, मीना सिंह, केदार शुक्ला, दीपक जोशी के नामों की भी चर्चा बनी हुई है. राज्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला, बृजेन्द्र प्रताप सिंह, हरिशंकर खटीक, कन्हैलालाल अग्रवाल, रंजना बघेल में से किसी एक को पदोन्नत किया जा सकता है. बताते हैं कि चौहान अपने मंत्रिमंडल से किसी को हटा नहीं रहे हैं बल्कि आधा दर्जन मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किये जा रहे हैं. उन मंत्रियों के विभागों में बदलाव होंगे जिनके पास दो-दो, तीन-तीन महत्वपूर्ण विभाग हैं.

26 जिले मंत्रीविहीन
प्रदेश में 26 जिलों से किसी विधायकों को मंत्री नहीं बनाया गया है. इनमें नरसिंहपुर, झाबुआ और अलीराजपुर में भारतीय जनता पार्टी का कोई विधायक नहीं है.

Related Posts: