गंगा में डुबकी लगाकर जाएंगे मसूरी

भोपाल,7 नवम्बर नभासं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में मध्यावधि का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 1982-83 बैच के देश भर से जुटे लगभग 100 आईएएस अधिकारियों को विकास एवं सुशासन के विषय पर व्याख्यान देंगे.

ये रुतबा पाने वाले वह राज्य के पहले मुख्यमंत्री होंगे. उनका व्याख्यान सुशासन और स्थानीय संसाधनों का उपयोग करते हुए विकास पर केंद्रित होगा. आम आदमी के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही सामाजिक योजनाओं की जरूरत और उसके प्रभाव पर भी वे बात करेंगे.चौहान के नेतृत्व में राज्य में लाड़ली लक्ष्मी योजना, कन्यादान योजना, जननी सुरक्षा एवं जननी एक्सप्रेस असंगठित कामगारों का पंजीयन और बेटी बचाओ अभियान जैसे कार्यक्रमों के साथ लोक सेवा गारंटी जैसे कानून बनाए गए है.

हरिद्वार होकर जाएंगे
सीएम आईएएस अफसरों की क्लास लेने मसूरी पहुंचने से पहले हरिद्वार में गंगा स्नान भी करेंगे.शिवराज मंगलवार दोपहर को भोपाल से मसूरी के लिए रवाना होंगे. वे गंगा स्नान और पूजा पाठ करने के बाद यहीं रात्रि विश्राम करेंगे. बुधवार सुबह वे मसूरी स्थित राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी पहुंचेंगे और वहां कार्यक्रम के बाद उसी दिन शाम को भोपाल लौट आएंगे.

Related Posts: