• अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में 28-29 नवंबर को चर्चा

भोपाल, 21 नवंबर, नभासं. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने आज राज्य सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया. अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में 28 एवं 29 नवंबर को चर्चा होगी.

सदन की कार्रवाई शुरू होने के पहले कांग्रेस विधायक रैली में विधानसभा पहुंचे. वहां उन्होंने विधानसभा के प्रमुख सचिव राजकुमार पांडे को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया. बताते हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार के खिलाफ पहली बार आ रहे अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में सड़कें क्षतिग्रस्त हैं, बिजली संकट से जनता त्रस्त हो चुकी है, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, मंत्री से लेकर अफसर तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. इसके अलावा अवैध खनिज उत्खनन, कुपोषण, कानून-व्यवस्था पर भी सरकार को घेरा जायेगा.

हवाई आरोप
संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि हवाई आरोप लगाना उचित नहीं है. आरोप सिद्घ करने के लिये प्रमाण भी जरूरी है. यदि ऐसा नहीं हुआ तो सदन का समय बर्बाद होगा.

सरकार हर मोर्चे पर फेल
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर असफल हो गई है. भ्रष्टाचार चरम पर है. सिंह ने कहा कि जब मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं तो मुख्यमंत्री कैसे बच सकते हैं.

एक और अविश्वास प्रस्ताव
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के अलावा विधायक कल्पना परूलेकर की ओर से भी एक अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किये जाने की सूचना है.

Related Posts: