भोपाल,17 नवंबर.नभासं.रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने आज कहा कि रेल यात्री भाडा और अन्य दरों में वृद्धि के पहले उनका महकमा समाज के सभी वर्गों से चर्चा करेगा.

यहां भोपाल स्टेशन के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब में त्रिवेदी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों से चर्चा के बाद ही किराए में वृद्धि करना ठीक रहेगा. .उन्होंने संकेत दिए कि भाडे में वृद्धि रेल बजट के पहले शायद नहीं हो.इन मुद्दों पर जनप्रतिनिधियों की राय भी ली जाएगी. रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे प्रशासन के समक्ष सबसे बडी चुनौती ईंधन पर खर्च होने वाली 30 प्रतिशत राशि की व्यवस्था करना है.

दिल्ली जाते ही काम शुरू होगा – रेल मंत्री

रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने रेलवे मंत्रालय से संबंधित मध्यप्रदेश के लम्बित प्रकरणों के संबंध में प्रदेश के सांसदों और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ चर्चा में कहा कि वे यहाँ अकेले नहीं बल्कि अपनी पूरी कोर टीम के साथ आये हैं. उल्लेखनीय है कि उनके साथ रेलवे बोर्ड के चेयरमेन विनय मित्तल और सदस्य इंजीनियरिंग  ए.पी. मिश्रा, सदस्य यातायात के.के. श्रीवास्तव, सीएमडी जबलपुर जोन  सुनील आर्या, मुख्य सतर्कता अधिकारी वेस्टर्न रेलवे के.के. पाण्डे और डीआरएम भोपाल  घनश्याम सिंह के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी आये थे. त्रिवेदी ने कहा कि वे बैठक में सांसदों और मुख्यमंत्री द्वारा कही गई बातों को वे सिर्फ नोट करके ही नहीं ले जा रहे हैं बल्कि दिल्ली जाते ही उन पर काम शुरू हो जायेगा.

Related Posts: