कनिका तिवारी में देखी रितिक रोशन से मिलती-जुलती छवि

भोपाल, 17 अप्रैल, नभासं. राजधानी के मोतीलाल नेहरू महाविद्यालय से स्नातकोत्तर शिक्षा हासिल करने वाले युवा सौरभ सिंह बचपन से ही कला के सहारे कुछ कर गुजरने की ललक ने उन्हें एक्टिंग डायरेक्टर बना दिया. सौरभ अपनी ललक के बूते पर अग्निपथ की अभिनेत्री कनिका तिवारी को युवा वस्था में खोज डाला. उन्होंने एक्टिंग के सफर की शुरूआत एनडी टीवी इमेजिंग के सीरियल जमुनिया के अदाकारों का चयन कर की. इसके उपरांत यूटीवी हेतु बिन डस आर एमटीवी के लिये कई रियलिटी शो की एक्टिंग भी कर चुके हैं.

दिसंबर-10 में सौरभ ने धर्मा प्रोडक्शन के बैनर के अभिनेता रितिक रोशन की छोटी बहन का किरदार निभाने वाली फिल्म अग्निपथ के लिये अभिनेत्री कनिका तिवारी को 6 हजार लड़कियों में से कनिका को खोज डालने का गौरव हासिल कर लिया है. सौरभ को धर्मा प्रोडक्शन के कर्ताधर्ता ने अग्निपथ फिल्म के अभिनेता रितिक रोशन की छोटी बहन का किरदार निभाने हेतु शर्तें रखी थीं जो कि स्कूल में पढ़ती हो. साथ ही अभिनेत्री का चेहरा रितिक रोशन से मिलता-जुलता होना चाहिये. इन शर्तों का सौरभ बखूबी दायित्व निभा चुके हैं. जिसे धर्मा प्रोडक्शन के निर्माता ने स्वीकार भी कर लिया. यह फिल्म 26 जनवरी-11 को रिलीज भी हो गई है. कनिका का चुनाव करते समय सौरभ को उसमें अभिनय दक्षता दिखाई पड़ी थी.

क्योंकि कनिका पूर्व में थियेटर शो के लिये कई पहलुओं पर अभिनय के जौहर बिखेर चुकी थी. इसके अलावा उसकी काठी, शरीर उम्र एवं शक्ल भी रितिक रोशन से काफी हद तक मिलती है. फिलहाल सौरभ उक्त गौरवशली सफलता हासिल करने के बाद स्टार प्लस, सहारा-वन के नये सीरियल हेतु कलाकारों के चयन में जुटे हैं. इसके अलावा चार नई फिल्मों की काङ्क्षस्टग कार्य बखूबी निभा रहे हैं. वहीं फिल्म आशिकी-2 निर्माता महेश भट्टï, निर्माता संजय गुप्ता की फिल्म कांटे फेम हेतु एकता कपूर का कॉङ्क्षस्टग काम पूरा कर चुके हैं. साथ ही वडाला फिल्म प्रोजेक्ट के शूट आउट के प्रमुख का दायित्व निभा रहे हैं.

सौरभ पूर्व में सहारा-वन हेतु चंद्रकांता, कलर्स में फुलवा, जीटीवी हेतु राम मिलाई जोड़ी, जीटीवी के सीरियल शोभा सोमनाथ की, सोनी टीवी हेतु अदालत, कलर्स के वीर शिवाजी, सब टीवी अम्माजी की गली, लापतागंज, आडिया कंपनी के टीवी विज्ञापन एवं विज्ञापन लाइफपॉय, इमेजिंग के सीरियल बाबा ऐसो ही वर ढूंढो, निर्माता सुधाकर बोकाड़े के 2 फिल्म प्रोजेक्ट्ïस, इकबाल दुर्रानी निर्माता की फिल्म फूल और कांटे फेम के प्रोजेक्ट, निर्माता करण जौहर की फिल्म अग्निपथ, फिल्म बॉडीगाड के लिये विभिन्न किरदार के कलाकारों का चयन भी कर चुके हैं. इसके अलावा स्टार सीजे चैनल में बतौर एंकर की भूमिका सौरभ निभा चुके हैं. सौरभ अब परिपूर्ण काङ्क्षस्टग डायरेक्टर बनने के लिये संघर्षरत् हैं.

इसके अलावा अभिनय के क्षेत्र में बड़े बैनर की तलाश में भी जुटे हैं. सौरभ के बेहद पसंदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन हैं. उनकी रुचि अभिनय, एंकर, म्यूजिक, क्रिकेट और पुराने फिल्मी गीत सुनने में है. सौरभ की चाह है कि राजधानी सहित मध्यप्रदेश से अभिनय से जुड़े प्रतिभावान कलाकारों को तलाश कर उन्हें अच्छे अवसर दिलाने की प्राथमिकता है.

Related Posts: