भोपाल, 16 सितंबर. भारतीय स्टेट बैंक के अवार्ड स्टाफ कर्मियों ने यह साबित कर दिया है कि सहकारिता का योजना से अनेकानेक उपलब्धियां के साथ ही सदस्यों के हितार्थ कई प्रगतिशील कार्य कर समाज में अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया जा सकता है.

उक्त उद्ïगार भारतीय स्टेट बैंक में भोपाल मंडल के मुख्य महाप्रबंधक, दिनेश कुमार खारा ने एसबीआई (भोपाल सर्किल) कर्मचारी सहकारी साख समिति मर्यादित की भोपाल में आयोजित 36वीं वार्षिक साधारण सभा वर्ष 2012 के शुभारंभ के अवसर पर व्यक्त किये. उन्होंने संस्था द्वारा सदस्यों को कम ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराने, अतिथि गृह का संचालन करने सदस्यों के मेधावी पुत्र/पुत्रियों को स्कालरशिप के भुगतान के साथ ही सेवानिवृत्त कर्मियों को सम्मान राशि भेंट करने जैसे समाजोन्मुखी कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए उसे अनुकरणीय बताया.

भारतीय स्टेट बैंक के स्थानीय मुख्यालय में प्रात: 11.00 बजे अतिथियों के दीप प्रज्जवलन के साथ प्रारंभ हुई. सभा में मुख्य अतिथि बैंक के मुख्य महाप्रबंधक, दिनेश कुमार खारा तथा विशिष्टï अतिथि महाप्रबंधक नेटवर्क-1 यशोवर्धन सिन्हा एवं महाप्रबंधक नेटवर्क 3 व्ही.एस. ओहरी और विशेष अतिथि स्टेट बैंक अधिकारी संघ के अध्यक्ष समीर बैनर्जी व महासचिव संजीव मिश्रा एवं स्टेट बैंक अवार्ड स्टाफ कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राणा और महासचिव अरुण भगोलीवाल उपस्थित थे. विशेष अतिथि के रूप में बोलते हुए स्टेट बैंक अधिकारी संघ के महासचिव संजीव मिश्रा ने संस्था की प्रगति तथा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना की स्टेट बैंक अवार्ड स्टाफ कर्मचार संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि संस्था ऋण वितरण के साथ ही अन्य कल्याणकारी क्रियाकलापों पर भी विशेष ध्यान दे जिससे सहकार के सिद्घांतों पर कार्य हो सके.

सभा के अंत में संस्था के उपाध्यक्ष एस.पी. जौरिया ने आभार प्रदर्शन किया. सहकारी साख समिति के इस आयोजन में मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ राज्य की विभिन्न शाखाओं से आये जिला प्रत्यायुक्तों को अलावा बड़ी संख्या में बैंक के कर्मचारी एवं अधिकारीगण सम्मिलित हुए. सभा के कार्यक्रम का सफल संचालन स्टेट बैंक अवार्ड स्टाफ कर्मचारी संघ के उप महासचिव एवं संस्था के संचालक रजत मोहन वर्मा ने किया.

Related Posts: