विमानतल के आसपास की कालोनियों पर पुलिस की पैनी नजर

गांधीनगर. 19 सितम्बर (संवाददाता) श्रीलंका के राष्ट्रपति व भूटान के प्रधानमंत्री के यात्रा के मद्देनजर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है. उधर राजाभोज विमानतल से लेकर वीआईपी रोड ओर जिन मार्गो से उनका काफिला निकलेगा उस मार्ग का नगर निगम व लोक निर्माण विभाग ने पेचवर्क कर दिया है. जहां पिछले चार दिनो से सडक की मरम्मत और  सडक के दोनो ओर साफ सफाई कर ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव भी किया जा रहा है यहा तक कि पटरियो पर धूल, मिट्टी व कचरे को उठाने के लिए करीब 100 मजदूर लगाये गये है.

जहां रोज सडक की साफ सफाई करने में जुटे हुए है. उधर नगर निगम का सफाई अमला भी वीआईपी मार्ग पर सफाई करने में जुटा हुआ है. पिछले चार दिनो से जिस मार्ग से श्रीलंका के राष्ट्रपति व भूटान के प्रधानमंत्री सांची में बुध यूनिवर्सिटी का  उदघाटन समारोह में भाग लेने आ रहे है इसको लेकर विमानतल के आसपास की कालोनी व झुग्गी झोपडी वालो पर पेनी नजर है. जिनका सर्वे पिछले एक सप्ताह से किया जा रहा है. नगर निगम द्वारा बिजली के खम्भो को पीले खम्भो से पोता जा रहा है और बिगडे वैपर लैम्पो को बदलकर नये लगा दिये गये है. यह मार्ग पूरी तरह बिजली की रोशनी से जगमगा रहा है.

विमानतल के आसपास कालोनियां का पुलिस ने किया सर्वे:श्रीलंका के राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर पुलिस पूरी तरह सख्त हो गई है बैरागढ व गांधीनगर क्षेत्र अंतर्गत कालोनियों व झुग्गी झोपडी में रह रहे लोगो की सूची तैयार कर ली है. जानकारी के अनुसार पुलिस को निर्देशित किया गया था कि विमानतल के आसपास झुग्गी झोपडी व कालोनियो में रह रहे लोगो की सूची तैयार की जाए जिसमेे पुलिस जुटी हुई है. कुछ मकानो की सूची अभी पूरी नहीं हुई है इसमे पुलिस पूरी तरह रात दिन मेहनत कर जुटी हुई है.

वीआईपी मार्ग का विशेष साफ-सफाई अभियान-नगर निगम व लोक निर्माण विभाग कर्मचारियो द्वारा वीआईपी मार्ग पर मार्ग से इन दिनों साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जहा नगर निगम अधिकारी नजर रखे हुए है. फुटपाथ व सडक के रोड डिवाइडर के आसपास पडी धूली, मिट्टी का कार्य एक सप्ताह से कर्मचारी लगे हुए है. रोड डिवाइडरो को पीले व ब्लैक कलर से पेंट किया जा रहा है.

Related Posts:

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं दो अन्य नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
जर्मन कम्पनी से यूनियन कार्बाइड के अपशिष्ठ नष्ट करने संबंधी चर्चा
एक साथ उठीं 5 अर्थियां
महापौर ने भ्रमण के दौरान कई कार्य प्रारंभ कराए
कर्मचारियों के वोटर आईडी होंगे आधार से लिंक
मिशन 18 की तैयारियों का आगाज़, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक शुरू, बांटे गए दा...