आठ संभागीय केन्द्रों पर होगी मोर्चा की मोटरसाइकिल रैली, भाजपा दफ्तर में हुई दो बैठकें

भोपाल,25 जुलाई, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने आज कहा कि 49 नगरीय निकायों में सफलता का श्रेय युवा मोर्चा को जाता है. 2013 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बने इसमें युवा मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद के 150 वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में युवा मोर्चा प्रदेश के सभी 8 संभागों में मोटरसाइकिल रैली निकालेगा.

झा ने कहा कि प्रदेश के युवाओं में अपनी गतिविधि एवं कार्यक्रमों के माध्यम से रचनात्मक एवं सकारात्मक राजनीति का संदेश युवा मोर्चा को देना है. विवेकानंद के संदेश को लेकर प्रदेश के गांव गांव शहर शहर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पहुंचे और जागरण करें. उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा की मोटरसाइकिल रैली और विवेकानंद संदेश यात्राएं मध्यप्रदेश को नई दिशा देगी. साथ ही 2013 में पुन: भाजपा की सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी. सदस्यता अभियान और संगठन के चुनाव के संबंध में भी चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र दल है, जहॉ लोकतंात्रिक ढंग से चुनाव होते हैं. सहमति के आधार पर निर्णय लिये जाते हैं और उन पर सभी पूर्ण मनोयोग से अमल करते हैं.

प्रदेश संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन ने बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि विवेकानंद संदेश यात्रा युवा मोर्चा का एक रचनात्मक कार्यक्रम है. जिसमें सभी वर्ग के युवाओं की सहभागिता होना चाहिए. उन्होंने मंडलवार बैठकें तय करने की बात करते हुए कहा कि मोर्चा का मंडल स्तर का कार्यकर्ता रैली और यात्रा में शामिल हो ऐसा हमारा प्रयास रहे.बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेष के प्रभारी नितिन नवीन ने भी संबोधित करते हुए कहा कि विवेकानंद संदेष यात्रा मध्यप्रदेष में युवाओं के लिए एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा. जिसके माध्यम से युवा तरूणाई, मोर्चा की राष्ट्रवादी विचारधारा से रूबरू होगी. युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू जिराती ने बताया कि प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर में यह रैलियां आगामी 15 अगस्त से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित होगी. इसके पूर्व इन संभागों में विवेकानंद संदेष यात्रा निकाली जायेगी. गांव गांव शहर शहर युवाओं के जागरण करने के व्यापक लक्ष्य को पूरा करते हुए सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाया जायेगा. संभागीय मुख्यालयों पर 15 अगस्त से 15 अक्टूबर के बीच युवा मोर्चा का समागम होगा.

रूपए के अवमूल्यन का कारण गलत नीति: प्रभात झा
उधर,प्रभात झा ने कहा कि केन्द्र सरकार भारतीय मुद्रा के अवमूल्यन के सही कारणों को स्वीकार नहीं करती. रूपये का मूल्य गिरने का कारण वह विश्व मंदी बताती है, लेकिन विश्व मंदी के बावजूद डॉलर का मूल्य बढ़ रहा है. तो रूपए के मूल्य गिरने का कारण सही परिप्रेक्ष्य में समझना होगा.

मुद्रा के अवमूल्यन का कारण केन्द्र सरकार की गलत नीतियां और बढ़ता भ्रष्टाचार है, भ्रष्टाचार के कारण लागत मूल्य में वृद्धि हुई है, जिससे महंगायी भी बढ़ी है और रूपए की कीमत भी घटी है महंगी लागत के कारण उत्पादन घटने से रोजगार के अवसर घटे हैं.  झा आर्थिक प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन कर रहे थे. वित्त मंत्री राघव जी भाई ने मध्यप्रदेश में कुशल वित्तीय प्रबंधन और जनोन्मुखी योजनाओं में समन्वय के रोचक, शिक्षाप्रद पहलुओं पर प्रकाष डाला. बैठक की अध्यक्षता प्रकोष्ठ के प्रदेष संयोजक ललित पोरवाल ने की.

Related Posts:

राष्ट्रपति ने युद्धपोत पर सवार हो रचा इतिहास
विम्बलडन में पेस से मुलाकात नहीं हुई
सुरजीत ङ्क्षसह ने नगर निगम परिषद अध्यक्ष का पदभार संभाला
60 मिनट में ही नजरबंदी खत्म गिलानी को छोड़ सभी अलगाववादी नेता रिहा
रेल, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर 'ब्रेस्ट फीडिंग' कार्नर स्थापित हो: माया सिंह
विचारों की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी